Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:28 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


पुन:जारी अपराध-चिन्मयानंद एसआईटी तीन अंतिम शाहजहांपुर

एसआईटी प्रमुख श्री अरोड़ा ने बताया कि इस प्रकरण में जांच दल ने 105 गवाहों के बयान और 4700 पेज की रिपोर्ट तैयार की है, जिसमें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता डीपीएस राठौर और अजीत सिंह के खिलाफ भी गंभीर धाराओं का मुकदमा दर्ज कर आरोपी बनाया गया है।
उन्होंने बताया कि चिन्मयानंद प्रकरण में एसआईटी टीम ने छह सितम्बर से जांच का काम शुरू की और टीम ने चार्ज शीट तैयार कर ली है। जिसमें 105 गवाहों के बयान लिए गए 20 भौतिक साक्ष्य 55 अभिलेखीय साक्ष्यों के साथ 4700 पेज की रिपोर्ट तैयार की गई है।
उन्होंने बताया कि इस मामले में जिस मोबाइल से रंगदारी का मैसेज किया गया वो मैसेज रिकवर हुआ है। साथ ही अश्लील फोटो भी भेजे गए जिससे आईटी एक्ट का चार्ज बनता है । एफएसएल के माध्यम से वायरल वीडियो की जांच कराई गई। अभियुक्त के ऑडियो की जांच जांच न्यायालय से अनुमति लेकर एफएसएल के माध्यम से जांच कराई। उन्होंने बताया कि पूरे प्रकरण में सचिन के द्वारा बहुत सारे होटल की बुकिंग की गई उसकी भी जांच की गई।
श्री अरोड़ा ने बताया कि दिव्य धाम से बहुत सारे साक्ष्य हमने उठाए उसकी जांच भी एफएसएल के माध्यम से कराई गई। दोनों केस में लिप्त लोगों की सीडीआर निकलवाई गई। होटल और गेस्ट हाउस से जो सीसीटीवी फुटेज मिले थे उसकी जांच भी एफएसएल के माध्यम से कराई पीड़िता का चश्मा बरामद नहीं हुआ। लेकिन जांच से ये साबित होता है चश्मा संजय और पीडिता द्वारा हटाया गया है। कुछ साक्ष्य नाले में फेक दिया गए थे। हॉस्टल में छात्रा का ताला लगा था उसकी चावी छात्रा के पास थी इसलिए वो आरोप लगाए जा रहे थे कि ताला तोड़कर साक्ष्य के साथ छेड़छाड़ की गई यह गलत पाया गया।
उन्होंने बताया कि इस मामले में जिन भाजपा नेताओं के नाम उछल रहे थे उनमें जिला सहकारी बैंक के चेयरमैन डीपीएस राठौर व अजित सिंह की मौजूदगी छात्रा के साथ पाई गई। जांच के दौरान एवं अन्य तथ्यों को देखते हुए डीपीएस राठौर एवं अजीत सिंह के ख़िलाफ़ 385, 201, 506 आईपीसी का आरोप बनता है। उसका जिक्र भी चार्ज शीट में किया गया। नवीन अरोड़ा ने बताया कि स्वामी चिन्मयानंद एवं पीड़ित छात्रा के साथ उसके साथियों की जमानत लगी हुई है।हाई कोर्ट में छात्रा की छह नवंबर को और चिन्मयानंद की बेल पर सुनवाई आठ नवंबर को है। सुनवाई के पहले हमे अपनी चार्ज सीट दाखिल करनी है।
सं त्यागी
वार्ता
More News
तीन करोड़ महिलाओं को बनायेंगे ‘लखपति दीदी’: मोदी

तीन करोड़ महिलाओं को बनायेंगे ‘लखपति दीदी’: मोदी

25 Apr 2024 | 7:44 PM

शाहजहांपुर 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि केंद्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार आने की दशा में अगले पांच सालों में तीन करोड़ महिलाओं को ‘लखपति दीदी’ बनाने की दिशा में काम किया जायेगा।

see more..
image