Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:26 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उप्र में गोरखपुर, बांराबंकी, गाजियाबाद से किए छह इनामी गिरफ्तार

लखनऊ, 05 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस ने गाजियाबाद, गोरखपुर और बाराबंकी से छह इनामी बदमाशों को गिरफ्तार किया।
राज्य के पुलिस महानिरीक्षक (कानून व्यवस्था) प्रवीन कुमार ने मंगलवार शाम यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि गोरखुपर के खोराबार क्षेत्र से आज पुलिस ने पैडलेगंज बस स्टाप के पास घेराबंदी कर 20 हजार रुपये के इनामी अपराधी संदीप को गिरफ्तार कर लिया।
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार बदमाश शातिर किस्म का अपराधी है, जिसके विरूद्ध जिले के विभिन्न थानों में चोरी, हत्या का प्रयास, गैंगेस्टर एक्ट व आम्र्स एक्ट आदि के चार अभियोग पंजीकृत हैं । यह बदमाश खोराबार थाने पर दर्ज मामले में वांछित चल रहा था, जिसकी गिरफ्तारी पर 20 हजार का पुरस्कार घोषित था।
श्री कुमार ने बताय कि इसके अलावा बाराबंकी जिले के कोठी क्षेत्र से पुलिस ने आज चेकिंग के दौरान सैदनपुर चौराहा से चार इनामी बदमाशों बाराबंकी निवासी अभिषेक के अलावा लखनऊ निवासी आलोक कुमार, रिंकू उर्फ सत्य और अंकुल उर्फ विकास उर्फ रामस्वरूप को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार शातिर किस्म के अपराधी हैं, जिनके विरूद्ध विभिन्न थानों में चोरी, गैंगेस्टर एक्ट आदि के कई मामले दर्ज हैं। ये बदमाश गैंगस्टर एक्ट में वांछित चल रहे थे, जिनकी गिरफ्तारी पर 15-15 हजार का इनाम घोषित था।
उन्होंने बताया कि गाजियाबाद पुलिस ने सोमवार रात सूचना के आधार पर सूर्यनगर फ्लाई ओवर के पास चेकिंग के दौरान मोटर साइकिल सवार बदमाशों को रोकने का प्रयास किया। खुद को घिरा देख बदमाशों ने पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से फायर कर दिया। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की जिसमें इनामी अपराधी इरशाद उर्फ सोनू घायल हो गया, जिसे गिरफ्तार किया गया। मौके से उसका साथी बदमाश फरार हो गया, जिसकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं। घायल को उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया गया।
पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश के कब्जे से 01 तमंचा ,कुछ कारतूस बरामद किए गये। यह बदमाश मेरठ जानी क्षेत्र के खानपुर गांव का रहने वाला है। इसके विरूद्ध विभिन्न थानों में चोरी, लूट व आम्र्स एक्ट आदि के छह मामले दर्ज हैं। यह बदमाश थाना लिंक रोड पर दर्ज मामले में वांछित चल रहा था, जिसकी गिरफ्तारी पर 25 हजार का इनाम घोषित था।
त्यागी
वार्ता
More News
image