Friday, Mar 29 2024 | Time 18:26 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


लखनऊ मेल के एसी कोच के एक्सल में धुआं निकलने से अफरा-तफरी

हरदोई, 08 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में हरदोई रेलवे स्टेशन पर गुरुवार देर रात लखनऊ से नई दिल्ली जा रही 12229 लखनऊ मेल के एक एसी कोच से नीचे से धुआं निकलने से वहां अफरा-तफरी मच गई।
रेलवे पुलिस के सूत्रों ने आज यहाँ बताया की हरदोई रेलवे स्टेशन पर लखनऊ से दिल्ली जा रही लखनऊ मेल के एसी बी-5 कोच में हरदोई स्टेशन पर अचानक नीचे धुंआ निकलने लगा। जब लोगों ने नीचे झांक कर देखा तो नीचे ट्रेन का हॉट एक्सल लपटों से जल रहा था। जिसके बाद ट्रेन पर अफरा-तफरी मच गई। कोच में सवार यात्री बाहर निकल आये । घटना की सूचना लगते ही रेलवे की टेक्निकल टीम अग्निशम यंत्रो के साथ मौके पर पहुंच गयी और कोच के नीचे लगी आग को काबू में कर लिया।
उन्होंने बताया कि करीब 11 बजकर 43 मिनट पर पहुंची लखनऊ मेल को बाद में ट्रेन के टेक्निकल मुआयने के बाद करीब सवा घंटे बाद रात एक बजे ट्रेन को दिल्ली रवाना कर दिया गया। हालांकि इस अफरातफरी में किसी भी यात्री को चोट नहीं आई । लोगों ने झांक के देखा तो नीचे आग की लपटें नजर आई। जिसके बाद बोगी में सवार यात्री बोग को छोड़कर नीचे जल्दबाजी में उतरने लगे। पूरी बोगी और स्टेशन पर अफरातफरी मच गयी। घटना की सूचना मिलने के बाद रेलवे की टेक्निकल टीम ने तुरंत मौके पर पहुँच पर अग्निशमन यंत्रों के जरिए आग को और फैलने से रोका और आग पर काबू पाया। फायर ब्रिगेड की टीम भी मौके पर पहुंच गई थी। ट्रेन करीब सवा घंटे खड़ी रहने के बाद सही होने के बाद आगे रवाना की गयी।
सं त्यागी
वार्ता
More News
मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

29 Mar 2024 | 4:16 PM

बांदा 29 मार्च ((वार्ता) उत्तर प्रदेश के बांदा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने शुक्रवार को माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की मृत्यु के न्यायिक जांच के आदेश दिए।

see more..
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
image