Wednesday, Apr 24 2024 | Time 21:01 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


पीएफ घोटाले के विरोध में बिजली कर्मचारियों ने निकाली रैली

लखनऊ 14 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में भविष्य निधि घोटाले के विरोध में गुरूवार को राजधानी लखनऊ में सैकड़ों बिजली कर्मचारियों ने परिवार के सदस्यों के साथ रैली निकाली।
उनकी मांग थी कि पीएफ के भुगतान का उत्तरदायित्व लेकर प्रदेश सरकार गजट नोटिफिकेशन जारी करे और घोटाले के आरोपी पूर्व चेयरमैन को सेवा से बर्खास्त कर गिरफ्तार किया जाये। कर्मचारियों ने 18 एवं 19 नवम्बर को 48 घण्टे का कार्य बहिष्कार की घोषणा की।
विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के आह्वान पर आयोजित रैली में बड़ी संख्या में बिजली कर्मचारियों के परिवार की महिलायें एवं बच्चे भी रैली में शामिल हुए। रैली राणा प्रताप मार्ग स्थित हाईडिल फील्ड हास्टल से शुरू होकर सिकन्दरबाग चौराहा होते हुए शक्तिभवन पहुंची। शक्ति भवन पर आक्रोशित बिजली कर्मचारियों ने जमकर नारेबाजी की।
रैली के बाद हुई एक सभा में निर्णय लिया गया कि यदि उप्र सरकार द्वारा बिजलीकर्मियों के पीएफ भुगतान की गारण्टी लेने की मांग पूरी नहीं हुई और पूर्व चेयरमैन को गिरफ्तार नहीं किया गया तो प्रदेश के तमाम बिजली कर्मचारी एवं अभियन्ता 18 एवं 19 नवम्बर को 48 घण्टे का कार्य बहिष्कार करेंगे।
पारित प्रस्ताव में चेतावनी दी गयी है कि यदि शान्तिपूर्ण आन्दोलन के कारण किसी भी कर्मचारी का उत्पीड़न किया गया तो सभी ऊर्जा निगमों के तमाम अधिकारी एवं कर्मचारी बिना और कोई नोटिस दिये सीधी कार्यवाही के लिये बाध्य होंगे जिसकी सारी जिम्मेदारी प्रदेश सरकार एवं प्रबन्धन की होगी।
बिजली कर्मचारियों के आन्दोलन को समर्थन देने के लिए उप्र सरकार के कर्मचारी संघों के पदाधिकारी बड़ी संख्या में रैली में सम्मिलित हुए जिनमें जवाहर भवन इंदिरा भवन कर्मचारी संघ के अध्यक्ष सतीश पांडे,महामंत्री सुशील कुमार बच्चा,उप्र राज्य कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष कमलेश मिश्र, उप्र इंजीनियर्स ऐसोसिएशन के अध्यक्ष सुरजीत सिंह निरंजन तथा महासचिव आशीष यादव, कलेक्ट्रेट यूनियन के अध्यक्ष सुशील त्रिपाठीयूपी फेडरेशन आफ मिनिस्टीरियल सर्विस ऐसोसिएशन के अध्यक्ष नरेन्द्र प्रताप सिंह, सुपरवाइजर ऐसोसिएशन बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग की प्रांतीय अध्यक्ष रेनू शुक्ला, उप्र जल निगम समन्वय समिति के संयोजक वाई एन उपाध्याय, उप्र जल निगम इंजीनियर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डीपी मिश्रा एवं उप्र जल निगम इंजीनियर्स एसोसिएशन के सचिव नौशाद अहमद मुख्यतः उपस्थित थे।
प्रदीप
वार्ता
More News
इटावा में भाजपा सांसद के खिलाफ उतरी पत्नी मृदुला कठेरिया

इटावा में भाजपा सांसद के खिलाफ उतरी पत्नी मृदुला कठेरिया

24 Apr 2024 | 8:09 PM

इटावा, 24 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के इटावा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी एवं सांसद प्रो. रामशंकर कठेरिया के मुकाबले उनकी पत्नी श्रीमती मृदुला कठेरिया ने बुधवार को निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल कर दिया है।इटावा, 24 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के इटावा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी एवं सांसद प्रो. रामशंकर कठेरिया के मुकाबले उनकी पत्नी श्रीमती मृदुला कठेरिया ने बुधवार को निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल कर दिया है।

see more..
image