Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:47 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


श्रीवस्ती से एसटीएफ ने कार से 50 लाख का गांजा किया बरामद, एक गिरफ्तार

लखनऊ, 18 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) सोमवार को श्रीवास्ती से अन्तर्राज्यीय स्तर पर मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 87.380 किलोग्राम गांजा बरामद किया, बरामद गांजे की कीमत करीब 50 लाख रुपये आंकी गई है।
एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजीव नारायण मिश्र ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एसटीएफ ने उत्तर भारत के राज्यों से अवैध मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोहों के विरूद्ध कार्रवाई के लिए अभियान चला रखा है। इसी क्रम में एसटीएफ की विभिन्न टीमों को लगाया गया है।
उन्होंने बताया कि आज सूचना मिली कि कार सवार तस्कर गांजा लेकर श्रावस्ती आने वाला है। इस सूचना पर एसटीएफ की टीम ने मौके पर पहुंचकर घेराबंदी कर कार सवार तस्कर त्रिलोकी नाथ चौरसिया उर्फ राजेश को गिरफ्तार कर उसकी कार से 87.380 किलोग्राम गांजा बरामद किया। बरामद गांजे की कीमत अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में लगभग 50 लाख रूपये है।
श्री मिश्र ने बताया कि कार चालक ने पूछताछ पर बताया कि बरामद यह माल विजय चौधरी जो नानपारा के है उनकी लाइसेन्सी भांग की दुकान है और उसकी आड़ में वह गांजा भी बेचता है। वह उसे कमीशन के तौर पर भांग के साथ-साथ 10 रूपये प्रति ग्राम के हिसाब से देता है। गिरफ्तार आरोपी को जेल भेज दिया गया है।
त्यागी
वार्ता
image