Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:09 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


एसटीएफ ने शिक्षकों का तबादला करने के लिए फर्जी पत्र लिखने वाले को किया गिरफ्तार

लखनऊ, 18 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स(एसटीएफ) ने राज्य सरकार को सम्बोधित बिहार शासन के फर्जी लेटर पैड पर जाली हस्ताक्षर कर दो शिक्षकों के स्थानान्तरण के लिए पत्र लिखने वाले जालसाज को लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया।
एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजीव नाराणण मिश्र ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पिछले दिनों यहां गौतमपल्ली थाने पर शिक्षकों तबादले के सिलसिले में जाली पत्र का मामला दर्ज कराया गया था। इस मामले की खुलासे के लिए एसटीएफ को जिम्मेदारी सौंपी गई थी ।
उन्होंने बताया कि एसटीएफ को विवेचना में पता चला कि लखनऊ को सम्बोधित बिहार सरकार के जाली लेटर पैड पर कूटरचित तरीके से हस्ताक्षर कर दो शिक्षकों के स्थानान्तरण के लिए पत्र लिखने वाला व्यक्ति जौनपुर जिले के शाहगंज इलाके के रहने वाला शिवाजी यादव है। मुखबिर से कल रात सूचना मिली कि आरोपी जालसाल जियामऊ स्थित कैंसर अस्पताल के पास कहीं जाने की फिराक में खड़ा है। इस सूचना पर एसटीएफ की टीम कैंसर अस्पताल के पास पहुंची और घेराबंदी कर कल रात उसे गिरफ्तार कर लिया ।
श्री मिश्र ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी के पास से लैपटाप, प्रिन्टर,मोबाइल और अन्य काजात बरामद किए गये। उन्होंने बताया कि पूछताछ पर आरोपी ने बताया कि उसने इन्टरनेट के माध्यम से बिहार सरकार के लेटर पैड व पत्र लेखन का एक विडियो देखा था, उसी के अनुसार उसने लेटर पैड कम्प्यूटर द्वारा बनाकर गीतम सिंह सहायक अध्यापक उच्च प्राथमिक विद्यालय, बेसार,ब्लाक महराजगंज, जौनपुर व राहुल कुमार यादव सहायक अध्यापक, उच्च प्राथमिक विद्यालय, अहिरौली, ब्लाक ठेकमा, आजमगढ़ के स्थानान्तरण के लिए फर्जी लेटर पैड पर स्वंय हस्ताक्षर करके प्रदेश सरकार को पत्र भेजा था। इस सम्बन्ध में गीतम सिंह व राहुल यादव को कुछ भी नहीं बताया था, उसके इस कार्य में रामपाल प्रधानाध्यापक, अभिनव प्राथमिक विद्यालय, डालूपुर जौनपुर व मुन्ना यादव निवासी कोल्हुआ, जौनपुर भी शामिल थे। यदि स्थानान्तरण हो जाता तो एक लाख मिलते, जिसे तीनों लोग आपस में बाॅट लेते।
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किये गये आरोपी को जेल भेज दिया गया है।
त्यागी
वार्ता
image