Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:39 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


औरैया में बच्ची की हत्या के मामले में,दो महिलाओं समेत पांच को उम्र कैद

औरैया, 18 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में औरैया जिले की एक अदालत ने एक साल की बच्ची की हत्या के मामले में दो महिलाओं समेत पांच को उम्र कैद की सजा के साथ अर्थदण्ड भी लगाया है। इनमें चार एक ही परिवार के सदस्य हैं।
अभियोजन पक्ष के अनुसार सदर थाना क्षेत्र के ग्राम पुरवा मल्लाहन बिरिया निवासी राकेश बाबू की बहन नत्थो देवी, आशा देवी अपनी दुधमुही एक वर्षीय बच्ची शिल्पी को गोद में लेकर 18 जून 2014 को प्लाट में सफाई करने गयीं थीं। वहां प्रेमचंद्र, बेंचेलाल, सुनील और सुशील पहले से मौजूद थे। तभी प्लाट विवाद को लेकर ब्रजेश, विमलेश , कुंवरदेवी , ममता और रामपाल निवासी दूरदर्शकपुर अचानक गाली गलौज करने लगे तथा ईंट-पत्थर से हमला बोल दिया। इस बीच ब्रजेश और विमलेश ने तमंचे से फायरिंग करने लगे । इस घटना में कई लोग घायल हुए और आशादेवी की गोद में मौजूद एक वर्षीय बच्ची शिल्पी की पत्थर लगने से मौके पर ही मृत्यु हो गई थी।
इस मामले में पांच लोगों ब्रजेश, विमलेश, कुंवरदेवी, ममता के अलावा रामपाल के विरुद्ध मामला दर्ज कराया गया था। इस मामले की सुनवाई करते हुए जिला एवं सत्र न्यायाधीश शिव कुमार ने दोनों पक्षकारों को सुनने के बाद आज नामजद पांचों अभियुक्तों को आजीवन कारावास के अलावा ब्रजेश व विमलेश पर 45-45 हजार रुपये, दो महिलाएं कुंवरदेवी व ममता पर 15-15 हजार रुपये, रामपाल पर 25 हजार रुपये का अर्थदंड लगाया। पांचों को जिला कारागार भेज दिया गया है। मुकदमें की पैरवी जिला शासकीय अधिवक्ता अभिषेक मिश्रा ने की।
सं त्यागी
वार्ता
More News
यूपी बोर्ड की परीक्षा में सीतापुर के परीक्षार्थियों का दबदबा

यूपी बोर्ड की परीक्षा में सीतापुर के परीक्षार्थियों का दबदबा

20 Apr 2024 | 6:28 PM

लखनऊ/प्रयागराज, 20 अप्रैल। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने शनिवार को दसवीं और 12वीं के रिजल्ट घोषित कर दिए। हाईस्कूल में 89.55 प्रतिशत परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए तो वहीं इंटमीडिएट में 82.60 प्रतिशत परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए। इस बार हाईस्कूल और इण्टरमीडिएट की परीक्षाओं में सीतापुर के परीक्षार्थियों ने प्रदेश में टॉप किया है।

see more..
यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडियेट परीक्षा में बालिकाओं का डंका

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडियेट परीक्षा में बालिकाओं का डंका

20 Apr 2024 | 6:26 PM

प्रयागराज 20 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की हाईस्कूल और इंटरमीडियेट की परीक्षाओं में बालिकायें एक बार फिर बालकों के मुकाबले अपना वर्चस्व कायम रखने में सफल हुयी हैं।

see more..
बोर्ड परीक्षाओं में उत्तीर्ण छात्रों को योगी ने दी बधाई

बोर्ड परीक्षाओं में उत्तीर्ण छात्रों को योगी ने दी बधाई

20 Apr 2024 | 6:21 PM

लखनऊ, 20 अप्रैल (वार्ता) यूपी बोर्ड की दसवीं और 12वीं की परीक्षाओं में उत्तीर्ण छात्र एवं छात्राओं को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बधाई दी है और साथ ही उनके स्वर्णिम भविष्य की कामना करते हुए परिश्रम, लगन और धैर्य बनाए रखने के लिए प्रेरित किया।

see more..
image