Friday, Apr 19 2024 | Time 17:12 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


रानी झांसी ने बता दिया कि नारी अबला नहीं सबला है : स्वतंत्रदेव सिंह

झांसी 19 नवंबर (वार्ता) वीरता और शौर्य की मिसाल महारानी लक्ष्मीबाई की 184वी जयंती समारोह में उनकी कर्मभूमि झांसी में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने आये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने मंगलवार को कहा कि झांसी की रानी लक्ष्मीबाई ने शौर्य की एक ऐसी अमिट गाथा लिखी जिसने न केवल नारी की दिव्यता को अलंकृत किया बल्कि पूरी दुनिया को बता दिया की नारी अबला नहीं सबला है।
इस अवसर पर बुंदेलखंड डिग्री कॉलेज (बीकेडी) में आयोजित तिरंगा यात्रा कार्यक्रम में हिस्सा लेने आये भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा “ 1857 से लेकर 1947 तक देश की आजादी के लिए जिन भीलोगों ने बलिदान दिये हम उन सभी को नमन करते हैं । प्रधानमंत्री मोदी ने रानी झांसी को प्रेरणा मानकर काम करना शुरू किया है। वंदेमातरम का नारा लगाया है और कश्मीर से धारा 370 हटाकर तिरंगा फहराने का काम किया है। रानी झांसी से मिली प्रेरणा से ही प्रधानमंत्री द्वारा “ बेटी बचाओ, बेटी पढाओ” अभियान शुरू किया गया है।
हमारे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी महिलाओं को रक्षा क्षेत्र में आगे आने का आह्वान किया है जिससे देश उनकी क्षमताओं का भी लाभ ले पाये। प्रधानमंत्री मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी दोनों ही महिला सशक्तिकरण के लिए काम कर रहे हैं। मोदी और योगी दोनों की बेटी बचाओ, बेटी पढाओ के लिए काम कर रहे हैं।
इससे पहले श्री सिंह ने कॉलेज में महारानी लक्ष्मीबाई की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और उसके बाद कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ । छात्र छात्राओं ने रानी झांसी के वीरता और शौर्य की कहानी कहते एक नाटक का मंचन किया जिसे बड़ी संख्या में उपस्थित लोगों ने भी काफी सराहा। इसके बाद भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने बीकेडी से हरी झंडी दिखाकर तिरंगा यात्रा का शुभारंभ किया और बड़ी संख्या में लोगों ने इस पैदल यात्रा में हिस्सा लिया बीकेडी से शुरू होकर यह यात्रा जीवनशाह तिराहा होते हुए महारानी लक्ष्मीबाई पार्क पर जाकर समाप्त हुई और वहां पर लोगों ने दीपदान किया।
इस कार्यक्रम में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के अलावा चारों विधानसभाओं के विधायक रवि शर्मा, जवाहर लाल राजपूत, बिहारी लाल आर्य, राजीव सिंह पारीछा के अलावा महापौर रामतीर्थ सिंघल और राज्यमंत्री हरगोविंद कुशवाहा, भाजपा के किसान मोर्चा के प्रदेश महामंत्री रामलखन तिवारी और बड़ी संख्या में भाजपा के कार्यकर्ता मौजूद रहे।
सोनिया
वार्ता
More News
आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

18 Apr 2024 | 10:59 PM

बुलंदशहर, मेरठ, गाजियाबाद, 18 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के लिए मतदाताओं से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार मौका देने और उनके हाथ मजबूत करने की अपील की।

see more..
कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया पदाधिकारी को हाइजैक करने का आरोप

कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया पदाधिकारी को हाइजैक करने का आरोप

18 Apr 2024 | 10:46 PM

लखनऊ, 18 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि उनकी पार्टी के सह संयोजक विकास अग्रहरि को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कुछ कार्यकर्ता जबरन ले गये और उनके गले में भाजपा का अंगवस्त्र पहला कर फोटो सोशल मीडिया में वायरल कर दी।

see more..
image