Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:09 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अपराध-उप्र गिरफ्तारी दो अंतिम लखनऊ

श्री कुमार ने बताया कि मथुरा जिला पुलिस ने बुधवार रात छाता इलाके से क्राइम ब्रान्च और स्थानीय पुलिस ने संयुक्त रुप से कार्रवाई करते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग-2 शेरगढ तिराहा छाता पर चेकिंग के दौरान चार वाहन चोरों मथुरा निवासी मुबारिक, इस्लाम, नसीम और राजस्थान निवासी मुजाहिद उर्फ माहून को गिरफ्तार किया गया। उनके कब्जे एवं निशादेही से चोरी के 10 दो पहिया वाहन बरामद हुए। पूछतांछ पर गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि गिरोह के सदस्य मथुरा व आसपास के जिलों से वाहन की चोरी कर, उनकी नम्बर प्लेट बदलकर, ग्राहक मिलने पर वाहनों को बेच देते हैं।
उन्होंने बताया कि कौशाम्बी जिला पुलिस ने आज सैनी इलाके से क्राइम ब्रान्च के साथ संयुक्त रुप से कार्रवाई करते हुए सूचना के आधार पर जीटीरोड के नहर पक्की सडक कोरियो पर चेकिंग के दौरान मोटर साइकिल सवार बदमाशों को रोकने का प्रयास किया। खुद को घिरा देख बदमाशों ने पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से फायर कर दिया। पुलिस ले जवाबी कार्रवाई करते हुए पांच बदमाशों मो0जीशान, आसिफ, अजीम, मो0 शहनवाज और आमिर को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से दो तमंचे ,कारतूस, लूट का दो हजार रुपया , दो बाइक और चोरी के 34 मोबाइल आदि बरामद किए । बरामद मोबाइल सिराथू की दुकान से मोबाइल व नगद धनराशि की चोरी किए गये थे। गिरफ्तार सभी बदमाश फतेहपुर जिले के रहने वाले हैं।
श्री कुमार ने बताया कि हरादोई पुलिस ने आज मल्लावां क्षेत्र से पुलिस ने सूचना के आधार पर फरहतनगर मोड़ से 20 हजार रुपये के इनामी अपराधी मनौवा उर्फ नफीस को गिरफ्तार किया । उसके कब्जे से तमंचा और कारतूस बरामद किए। गिरफ्तार बदमाश मल्लावां थाने पर मामले में वांछित चल रहा था, जिसकी गिरफ्तारी इनाम घोषित कर रखा था।
उन्होंने बताया कि मनौवा उर्फ नफीस मूल रुप से उन्नाव जिले का रहने वाला है।
उन्होंने बताया कि बरेली के बिथरी चैनपुर क्षेत्र से गुरुवार को पुलिस ने सूचना के आधार पर हाईवे परसोना पुलिया के पास से 15 हजार रुपये के इनामी अपराधी इरफान उर्फ भर्रा को गिरफ्तार किया गया। उसके कब्जे से 01 तमंचा और कारतूस बरामद किए गये। इस बदमाश के खिलाफ विभिन्न थानो पर हत्या का प्रयास, चोरी, गुण्डा एक्ट, गैंगेस्टर एक्ट आदि के 12 अभियोग पंजीकृत हैं।
श्री कुमार ने बताया कि मऊ जिला पुलिस ने आज चिरैयाकोट और रानीपुर पुलिस ने संयुक्त रुप से कार्रवाई करते हुए सूचना के आधार पर कमरवां पुल के पास चेकिंग के दौरान मोटरसाइकिल सवार बदमाशों की घेराबंदी कर 25 हजार रुपये के इनामी अपराधी मऊ निवासी राहुल राजभर और उसके दो साथियों संतरविदासनगर निवासी प्रदीप उर्फ विक्की तथा वाराणसी निवासी रमेश उर्फ बाबा को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से लूट के 04 लाख 80 हजार रुपये की नगदी, 03 तमंचे और कुछ कारतूस, सोने की चैन और बगैर नम्बर की बाइक बरामद की गई।
उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले गंगापुर गांव के पास कैश वैन के गार्ड को गोली मारकर अज्ञात बदमाश नकदी लूटकर फरार हो गये थे। गिरफ्तार बदमाश उसी लूट में शामिल थे। गिरफ्तार राहुल राजभर थाना चिरैयाकोट में दर्ज मामले में वांछित चल रहा था, जिसकी गिरफ्तारी पर 25 हजार का इनामी घोषित था। गिरफ्तार सभी आरोपियों को
जेल भेज दिया गया है।
त्यागी
वार्ता
More News
तीन करोड़ महिलाओं को बनायेंगे ‘लखपति दीदी’: मोदी

तीन करोड़ महिलाओं को बनायेंगे ‘लखपति दीदी’: मोदी

25 Apr 2024 | 7:44 PM

शाहजहांपुर 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि केंद्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार आने की दशा में अगले पांच सालों में तीन करोड़ महिलाओं को ‘लखपति दीदी’ बनाने की दिशा में काम किया जायेगा।

see more..
image