Wednesday, Apr 24 2024 | Time 08:36 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


एसटीएफ ने किया मुम्बई के ठाणे में लाखों की चोरी के मास्टर मांइड को गिरफ्तार

लखनऊ, 21 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने मुम्बई के ठाणे जिले के
नौपाडा क्षेत्र में हुई 28 लाख की चोरी के ‘मास्टर माइन्ड’ को गुरुवार को प्रयागराज के सरायइनायत क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया।
एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजीव नारायण मिश्र ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि दो एवं तीन नवम्बर की रात मुम्बई के ठाणे जिले के नौपाडा क्षेत्र में हुई 28 लाख की चोरी के ‘मास्टर माइन्ड’ राम बाबू सरोज को प्रयागराज के सरायइनायत इलाके से गिरफ्तार कर लिया। सरायइनायत इलाके के लहरपतेर, हनुमानगंज निवासी इस बदमाश के घेर से चोरी के रुपयों से खरीदी स्कार्पियो बरामद और अन्य सामान बरामद कर लिया।
उन्होंने बताया कि मुम्बई के ठाणे जिले के नौपाडा क्षेत्र में सचदेव नगर,सी ब्लाक, उल्हासनगर निवासी मुनीन्दर नागेन्द्र की दुकान से अज्ञात चोरों द्वारा 18,97,104 की नगदी और 8,43,314 मूल्य के सिगरेट के 07 बड़े बाक्स(कार्टन) और दो मोबाइल फोन चोरी कर लिये गये।
श्री मिश्र ने बताया कि चोरी की विवेचना ठाणे के क्राइम ब्रान्च सहायक पुलिस निरीक्षक संदीप बागुल द्वारा की जा रही है। श्री बागुल की टीम द्वारा घटना से सम्बन्धित अभियुक्त मो0साहिल अब्बासी की गिरफ्तारी कर पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेकर की गई पूछताछ की । पूछताछ से जानकारी हुई कि घटना का ‘मास्टर माइन्ड’ राम बाबू सरोज है, जो प्रयागराज का रहने वाला है। रामबाबू सरोज की गिरफ्तारी के लिए क्राइम ब्रान्च ठाणे द्वारा एसटीएफ से सहयोग मांगा था और इसी क्रम में एसटीएफ की प्रयागराज फील्ड इकाई को जिम्मेदारी सौंपी गई थी।
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपी को सरायइनायत थाने में दाखिल करा दिया है। आगे की कार्रवाई स्थानीय पुलिस द्वारा की जा रही है।
त्यागी
वार्ता
More News
मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

23 Apr 2024 | 11:03 PM

बहराइच 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक मंगलवार को कहा कि केंद्र की सत्ता में मोदी सरकार के आने के बाद भ्रष्टाचार में पूरी तरह नियंत्रण पा लिया गया है। अब भ्रष्टाचारी जेल में है और भ्रष्टाचार पूरी तरह बंद हो गया है।

see more..
समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

23 Apr 2024 | 10:59 PM

फर्रुखाबाद 23 अप्रैल, (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि देश में समान नागरिकता कानून लाने के लिये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 400 पार चाहिए।

see more..
कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

23 Apr 2024 | 10:50 PM

अमेठी 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने कांग्रेस को रावण की लंका की संज्ञा देते हुये कहा कि इस लंका को राम भक्त नरेन्द्र मोदी जलाने को तैयार हैं।

see more..
योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

23 Apr 2024 | 10:32 PM

मेरठ, 23 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को मेरठ में रोड शो कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी और रामानंद सागर की रामायण के भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल के लिये जनसमर्थन की अपील की।

see more..
भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

23 Apr 2024 | 10:26 PM

इटावा, 23 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह ने कहा कि देश गंभीर संकटों से घिरा हुआ है लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संविधान बदलने की फिराक में है।

see more..
image