Thursday, Apr 18 2024 | Time 10:46 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


एसिड अटैक जघन्य अपराध पर उच्च न्यायालय गंभीर

लखनऊ,21 नवम्बर (वार्ता) इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ ने एसिड अटैक के मामलो को जघन्य मानते हुए एक मामले में तेजाब फेंकने के आरोपी को जमानत देने से इस बार भी मना करते हुए चौथी बार दायर जमानत अर्जी खारिज कर दी।
न्यायालय ने माना कि ऐसे मामलों में जमानत की रियायत देना उचित नहीं है, क्योंकि इससे समाज में गलत संदेश जाएगा ।
राज्य सरकार की ओर से सरकारी वकील जयंत सिंह तोमर ने अदालत को बताया कि एसिड अटैक समाज मे एक जघन्य अपराध की कोटि में आता है, लिहाजा ऐसे आरोपियों को जमानत पर छोड़ना समाज के लिए उचित नहीं है ।
न्यायमूर्ति करुणेश सिंह पंवार की पीठ ने आरोपी राजकुमार की ओर से दायर जमानत अर्जी को खारिज करते हुए दिए आज यह आदेश है ।
गौरतलब है कि अभियुक्त राजकुमार ने युवती पर उस समय एसिड फेका जब वह निरंकारी आश्रम जा रही थी । एसिड युवती के चेहरे पर पड़ा जिससे वह घायल हो गई । परीक्षण के दौरान पीड़िता ने अभियुक्त द्वारा की गई घटना का कई बार बयान दिया । और पीड़िता स्वयं गवाह भी थी ।
इसके पहले भी इस मामले में वर्ष 2016 , 2017 व 2019 में अभियुक्त की तीन जमानत अर्जियां खारिज हो चुकी थी । अदालत ने इसे जमानत के लिए उचित केस न मानते हुये अभियुक्त को चौथी जमानत अर्जी भी खारिज कर दी है। अदालत ने निचली अदालत को निर्देश भी दिए है कि इस मामले का तीन माह में परीक्षण भी पूरा करें ।
सं त्यागी
वार्ता
More News
राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

17 Apr 2024 | 11:21 PM

लखनऊ 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) महासचिव प्रो रामगोपाल यादव के राम मंदिर पर दिये गये बयान पर पलटवार करते हुये उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आरोप लगाया कि पूरा का पूरा इंडिया समूह भगवान राम की विरोधी है।

see more..
देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

17 Apr 2024 | 11:18 PM

सुलतानपुर, 17 अप्रैल(वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री व सुल्तानपुर की सांसद मेनका गांधी ने आज कहा कि देश जातिवाद से निकलकर विकास‌वाद के रास्ते पर चल पड़ा है।

see more..
विश्वासघात तो जयंत चौधरी ने किया: अखिलेश

विश्वासघात तो जयंत चौधरी ने किया: अखिलेश

17 Apr 2024 | 11:14 PM

मुरादाबाद, 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय लोकदल ( रालोद) अध्यक्ष जयंत चौधरी पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्होने किसानो के मसीहा चौधरी चरण सिंह की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए जयंत चौधरी को राज्यसभा की सीट दी मगर उन्होने इसके बदले उन्हे क्या सिला दिया है, यह सब जानते हैं।

see more..
image