Thursday, Mar 28 2024 | Time 20:22 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बीएचयू में प्रो0 फिरोज खान नियुक्ति विवाद पर छात्रों का धरना समाप्त,विरोध जारी

वाराणसी, 22 नवम्बर (वार्ता) काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) प्रशासन के आश्वासन के बाद यहां के संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय में प्रोफेसर फिरोज खान की नियुक्ति के विरोध में जारी छात्रों का धरना 15 वें दिन शुक्रवार को समाप्त हो गया, लेकिन आंदोलनकारियों ने परीक्षा एवं कक्षाओं का बहिष्कार करने की घोषणा के साथ मांगें नहीं मानने पर जोरदार आंदोलन करने की चेतावनी दी है।
आंदोलनकारियों का नेतृत्व कर रहे शोध छात्र चक्रपाणि ओझा ने संवाददाताओं से कहा कि मांगों का एक ज्ञापन विश्वविद्यालय प्रशासन को दिया गया है और जवाब 10 दिनों के भीतर देने का लिखित आश्वासन छात्रों को दिया गया है। इस आधार पर यह धरना स्थगित किया गया लेकिन प्रो0 खान को वर्तमान स्थान से हटाने की मांग माने जाने तक विरोध जारी रहेगा। संकाय के विद्यार्थी अपनी कक्षाओं और परीक्षाओं का वहिष्कार कर रोष प्रकट करते रहेंगे।
श्री ओझा ने अपने सूत्रों का हवाला देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से प्रो0 खान की नियुक्ति संबंधी विवाद मामले का संज्ञान लिया गया है और विश्वविद्यलय प्रशासन ने इस संबंध में रिपोर्ट भी मांगी है। आंदोलनकारियों की ओर से भी एक रिपोर्ट प्रधानमंत्री कार्यालय को भेजकर वस्तुस्थिति से अवगत कराते हुए प्रो0 खान को अन्यत्र स्थानांतरित करने के लिए हस्तक्षेप करने की मांग की जाएगी।
उन्होंने बताया कि शनिवार को सांकेतिक तौर पर बीएचयू मुख्य द्वार लंका चौराहे से छात्र विरोध प्रर्दशन करते हुए रवीन्द्रपुरी स्थित प्रधानमंत्री के संसदीय कार्यालय तक जाएंगे तथा वहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम एक ज्ञापन देकर छात्रों की भावनाओं से उन्हें अवगत कराया जाएगा दिया जाएगा।
बीरेन्द्र त्यागी
जारी वार्ता
More News
मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

मोदी सरकार में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मिली मुक्ति: योगी

28 Mar 2024 | 6:27 PM

सहारनपुर, 28 मार्च (वार्ता) लोकसभा चुनाव में मतदाताओं से अपने मत का सही इस्तेमाल करने की अपील करते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के कार्यकाल में देश को तुष्टिकरण की राजनीति से मुक्ति मिली है।

see more..
वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

वरुण ने पीलीभीत के लोगों को लिखा भावुक पत्र

28 Mar 2024 | 6:22 PM

पीलीभीत 28 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मौजूदा सांसद वरुण गांधी ने लोकसभा चुनाव में टिकट कटने के बाद पीलीभीत के लोगों को पत्र लिख कर उनके प्रति अपनी करुणा का इजहार किया है।

see more..
image