Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:34 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जिलाधिकारी ने की व्यापारी बंधुओं के साथ बैठक

कानपुर 23 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में कानपुर के जिलाधिकारी विजय विश्वास पंत ने शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में व्यापार बंधु के पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।
श्री पंत ने कहा कि व्यापारियों द्वारा जो भी समस्याओं के संबंध में शिकायत की जाये, उसका निस्तारण तेजी से कराया जाये तथा किसी भी स्थिति में व्यापारियों उत्पीड़न न हो इस बात का विशेष ध्यान रहे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार छोटे व्यापारियों को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से सरकार उनका पंजीयन करा रही है जिसमें उनको विभिन्न प्रकार से लाभान्वित किया जाएगा।
इसमें उत्तर प्रदेश राज्य सरकार व्यापारियों का पंजीकरण कर उनको 10 लाख रुपए का दुर्घटना बीमा ,इसमें किसी भी व्यापारी को कोई भी प्रीमियम नही देना होगा। खरीद बिक्री से संबंधित रिटर्न एसएमएस के माध्यम से दाखिल कराने की सुविधा तथा 5 करोड़ तक की वार्षिक कारोबार सीमा तक के व्यापारियों के लिए तिमाही रिटर्न ,केंद्र सरकार द्वारा संचालित पेंशन योजना का लाभ भी उन्हें दिया जाएगा।
जिलाधिकारी ने व्यापार मंडल के पदाधिकारियों से अनुरोध करते हुए कहा कि बाजारों में कैम्पो के माध्यम से व्यापारियों का पंजीयन कराया जायेगा जिसमे व्यापर मण्डल के अध्यक्ष , सदस्य अपना सहयोग प्रदान करें। जिलाधिकारी ने नगर निगम के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि बाजारों में अभियान चलाकर खुले नाली के ढक्कन को लगाया जाए तथा सड़कों का पैच वर्क व मार्ग प्रकाश व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए।
बैठक में व्यापारियों ने जिलाधिकारी को जनपद कानपुर नगर की समस्याओं तथा उसके निस्तारण के संबंध में पत्र दिया। बैठक में अपर जिलाधिकारी नगर श्री विवेक श्रीवास्तव, एमपी कमिश्नर वाणिज्य कर चंद्रकांत , ज्ञानेंद्र मिश्रा प्रदेश महामंत्री, राजे गुप्ता संगठन महामंत्री, आलोक श्रीवास्तव उपाध्यक्ष तथा संजय मिश्रा वरिष्ठ मंत्री उपस्थित रहे।
सं प्रदीप
वार्ता
image