Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:45 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बिजली कर्मचारियों के पीएफ की पाई पाई मिलेगी वापस

लखनऊ 23 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने भविष्यनिधि घोटाले को लेकर आंदोलनरत बिजली कर्मचारियों को आश्वस्त किया है कि सरकार उनके पीएफ का पैसा वापस दिलाने के लिये कटिबद्ध है।
श्री शर्मा ने शनिवार को बिजली कर्मचारियों के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की और उन्हे सरकार के प्रयासों की जानकारी दी। विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के संयोजक शैलेन्द्र दुबे ने बताया कि बातचीत सौहार्दपूर्ण वातावरण में हुई । श्री शर्मा की अपील के बाद विद्युत कर्मियों का ध्यानाकर्षण कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया।
ऊर्जा मंत्री ने आश्वस्त किया कि उत्तर प्रदेश पावर सेक्टर इम्प्लाइज ट्रस्ट तथा उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन सीपीएफ ट्रस्ट के स्तर से दीवान हाउसिंग फाइनेंस लि कम्पनी में निवेशित धनराशि की समय से वापसी के लिए सभी विधिक कदम उठाये जायेंगे तथा धनराशि वापस प्राप्त होने पर उसका नियमानुसार निवेश सुनिश्चित किया जायेगा।
विधिक प्रक्रिया का पालन करते हुए यदि दीवान हाउसिंग फाइनेन्स लि कम्पनी में निवेशित धनराशि की वापसी में कोई कठिनाई उत्पन्न होती है जिसके कारण आच्छादित कार्मिकें के देयकों के निर्वहन में ट्रस्ट अपने आप को अक्षम पाता है तो देयकों के सामयिक भुगतान सुनिश्चित कराने के लिये वांछित धनराशि प्रथमतः उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लि द्वारा अपने श्रोतों से प्रदान की जायेगी।
उन्होने कहा कि यदि किन्हीं परिस्थितियों में उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लि भी वांछित धनराशि ट्रस्ट को उपलब्ध कराने में सक्षम नहीं हो पाता है तो राज्य स्तर से आवश्यकतानुसार धनराशि उप्र पावर कारपोरेशन लि को ब्याज रहित ऋण के रूप में प्रदान की जायेगी जिससे देयकों के भुगतान में कोई कठिनाई उत्पन्न न हो।
इसके पहले बातचीत में प्रबन्धन द्वारा स्पष्ट किया गया कि पीएनबीएचएफएल एवं एलआईसीएचएफएल में जमा धनराशि की वापसी के लिये कार्यवाही की गयी है और यह राशि ट्रस्ट के खाते में अगले 2 से 3 दिनों में वापस आ जायेगी जिसका नियमानुसार निवेश किया जायेगा।
प्रदीप
जारी वार्ता
More News
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:03 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

मुख्तार अंसारी की हालत फिर बिगड़ी,अस्पताल ले जाया गया

28 Mar 2024 | 10:51 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की सेहत बिगड़ने पर गुरुवार देर शाम मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है। अंसारी की हालत नाजुक बतायी जाती है।

see more..
image