Friday, Apr 19 2024 | Time 18:51 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कोविंद की अगवानी के लिए रातों रात नगर निगम का कायाकल्प

कानपुर, 24 नवम्बर (वार्ता) प्रदूषित शहरों की फेहरिस्त में अव्वल रहने का तमगा हासिल करने वाले कानपुर के गली मोहल्लों का कूड़ा कचरा साफ करने में नगर निगम भले ही असफल रहा हो मगर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के कार्यक्रम के मद्देनजर नगर निगम की इमारत का रातों रात कायाकल्प हो चुका है।
श्री कोविंद 30 सितम्बर को अपने गृहनगर के दो दिवसीय दौरे पर यहां आयेंगे। वह नगर निगम के अलावा कानपुर विश्वविद्यालय और पीएसआइटी में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। राष्ट्रपति उद्यमियों,चिकित्सकों,समाजसेवियों और जनप्रतिनिधियों से भी मिलेंगे। कार्यक्रम के पश्चात एक दिसंबर को सुबह 10.30 बजे चकेरी एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना होंगे। कार्यक्रम का प्रोटोकॉल जारी कर दिया गया है जिसके मद्देनजर प्रशासन ने तैयारियां भी शुरू कर दी हैं।
लंबे समय से नगर निगम परिसर की सड़क का निर्माण नहीं किया गया था लेकिन राष्ट्रपति का कार्यक्रम लगे होने के चलते नगर निगम परिसर में बनी सड़क का निर्माण कर दिया गया है।साथ ही कर्मचारी रात दिन नगर निगम की सफाई में जुटे हुए हैं। खास बात तो यह रही कि नगर निगम परिसर में बने नवनिर्मित बाथरूम का निर्माण इसके पहले राष्ट्रपति के आने की सूचना पर बना था लेकिन नगर निगम को कार्यक्रम ना मिलने के चलते राष्ट्रपति नहीं आए थे और नगर निगम के अंदर नवनिर्मित बाथरूम के हालात बद से बदतर हो गए थे। सेंसर वाली टोटीयों ने भी काम करना बंद कर दिया था लेकिन एक बार फिर राष्ट्रपति के कार्यक्रम मिलने के बाद नवनिर्मित बाथरूम के भी दिन सुधर गए हैं और बाथरूम के अंदर लगी टोटीयों का सेंसर भी ठीक करा दिया गई है।
नगर निगम परिसर में बने सदन की साफ सफाई में भी जोर पकड़ लिया है। नगर आयुक्त की तरफ से जारी दिशा निर्देश में कहा गया है कि नगर निगम परिसर में राष्ट्रपति के आगमन पर स्वच्छता का विशेष ध्यान दें जिसको लेकर नगर निगम कर्मचारी रात दिन एक करे हुए हैं।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
झांसी: शातिर चोर पुलिस के साथ मुठभेड़ में गिरफ्तार

झांसी: शातिर चोर पुलिस के साथ मुठभेड़ में गिरफ्तार

19 Apr 2024 | 6:45 PM

झांसी 19 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में झांसी के प्रेमनगर थानाक्षेत्र में पुलिस और स्वाट टीम ने आम लोगों के साथ अधिकारियों के घरों को भी निशाना बनाने वाले शातिर चोर को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है।

see more..
सुशासन और सुरक्षा ही मजबूत सरकार का आधार: योगी

सुशासन और सुरक्षा ही मजबूत सरकार का आधार: योगी

19 Apr 2024 | 6:36 PM

गाजियाबाद, 19 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सुशासन और सुरक्षा ही मजबूत सरकार का आधार है और जनता की इस उम्मीद पर भारतीय जनता पार्टी की सरकार खरी उतरी है।

see more..
image