Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:34 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राजनीति भाजपा अभियान दो अंतिम लखनऊ

श्री सिंह ने कहा कि कार्यकर्ताओं की वजह से ही भाजपा को 2014, 2017, 2019 के चुनावों में अभूतपूर्व सफलता मिली है। तपस्वी परिश्रमी, पराक्रम की पराकष्ठा करने वाले कार्यकर्ताओं की बदौलत आज भाजपा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बनी है। यदि आप अच्छे कार्यकर्ता के साथ नेता नहीं बनेंगे तो पार्टी का विस्तार कैसे होगा।
उन्होने कहा कि डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी, प. दीनदयाल उपाध्याय, अटल विहारी वाजपेयी,कुशाभाऊ ठाकरे ने अपना पूरा जीवन खपा कर इस पार्टी को सींचकर बड़ा किया है। दिन में सौ घरों में संपर्क करते थे तो तीन घरों में चाय पीने को मिलती थी एक घर में भोजन मिल पाता था। फिर भी हमारे नेताओं ने हिम्मत न हारकर चरैवेती-चरैवेती के लक्ष्य के साथ संपर्क जारी रखा जिसका परिणाम है। कि आज भारतीय जनता पार्टी की केन्द्र और राज्यों में सरकारें है। इमर्जेन्सी में बहुत अत्याचार हुए। कई कार्यकर्ता आर्थिक रूप से बर्बाद कर दिये गए। कभी पार्टी में पद नहीं मांगा केवल सेवा भाव में कार्य करते रहे।
इस मौके पर पार्टी के महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने आगामी कार्य योजनाओं के बारे में पार्टी कार्यकर्ताओं को निर्देश दिये। उन्होंने कहा भाजपा उत्तर प्रदेश में 1.35 करोड़ सदस्य बने है जिसमें कि 75 लाख नए सदस्य बने है। पिछली बार 72 हजार सक्रिय सदस्य थे जो इस बार बढकर 1 लाख 11 हजार सक्रिय सदस्य बनें है। 1 लाख 63 हजार बूथ समितियों का चुनाव 27 हजार सेक्टर में बांटकर 5 दिनों में चुनाव संपन्न कराये गए। एक लाख 56 हजार बूथ समितियों का गठन पूरा कर दिया गया है।
उन्होने कहा कि 1918 मण्डलों का गठन कर के 1600 मण्डल अध्यक्ष घोषित किये जा चुके हैं। इस बार 1300 नए मण्डल अध्यक्ष बने है। जिसमें 1100 पहली बार बने है। औसत आयु इस बार 35 वर्ष रही है। जो पहले 45-50 वर्ष होती थी। भाजपा को सर्वस्पशी बनाने का प्रयास किया गया है। भाजपा को संगठनात्मक 94 जिलों से बढ़ाकर 98 किया गया है। 20 नवम्बर को एक ही दिन में 97 जिलों में चुनाव संपन्न हुआ।
प्रदीप
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image