Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:37 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


झांसी: रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ा गया लेखपाल

झांसी: रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ा गया लेखपाल

झांसी 27 नवंबर (वार्ता) एंटी करप्शन टीम ने उत्तर प्रदेश के झांसी में खरीदी गयी जमीन का दाखिल खारिज कराने के एवज में छह हजार की रिश्वत लेते एक लेखपाल को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया।

टीम के प्रभारी ने बताया कि यहां दतिया गेट बाहर इमलीपुरा के रहने वाले हरीशंकर ने शिकायत की थी कि उन्होंने ग्राम रोनिजा में अपनी मां के नाम से जमीन खरीदी थी जिसका दाखिल खारिज करने के एवज में सिविल लाइंस निवासी लेखपाल पीयुष रिछारिया छह हजार रूपये मांग रहा था। हरीशंकर ने एंटी करप्शन विभाग में दी शिकायत में बताया कि लेखपाल पिछले एक माह से लगातार उन्हें रिश्वत के लिए परेशान कर रहा है जिसकी सूचना मुख्यालय में की गयी, वहां से टीम का गठन किया गया। जिले में जिलाधिकारी ने दो स्वतंत्र साक्षी मुहैया कराये यह पूरी टीम लेखपाल को रिश्वत लेते पकड़ने के लिए निकली।

हरीशंकर से लेखपाल को फोन कराया गया तो उसने इर्लाइट चौराहे पर पैसे देने और काम करा दिये जाने की बात कही। इसके बाद टीम इलाईट चौराहे पर लग गयी और जब लेखपाल ने हरीशंकर से रिश्वत के पैसे लिये तभी वहां सादे कपड़े के मौजूद एंटी करप्शन विभाग की टीम ने उसे रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया।

समाचार लिखे जाने तक लेखपाल को नवाबाद थाना लाकर पूछताछ की जा रही थी।

सोनिया

वार्ता

image