Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:56 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


डीएनए के उपकरणों को जेम पोर्टल के माध्यम से क्रय किया जाय:अवस्थी

लखनऊ, 27 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने विधि विज्ञान प्रयोगशाला में डी.एन.ए.उपकरणों के क्रय के सम्बन्ध में अधिकारियों को निर्देश दिए।
श्री अवस्थी ने आज यहां लोकभवन स्थित कमाण्ड सेंटर में डी.एन.ए. उपकरणों की सप्लाई के सम्बन्ध में बैठक की। उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में तीन दिसम्बर को उनकी अध्यक्षता में डी.एन.ए. उपकरणों के क्रय किये जाने के सम्बन्ध में विशेषज्ञों (एक्सपर्टों) के साथ बैठक की जायेगी। उन्होंने कहा कि डीएनए उपकरणों को अधिक से अधिक जेम पोर्टल के माध्यम से क्रय किया जाय। जेम पोर्टल के माध्यम से क्रय किये जा सकने वाले उपकरणों की सूची विधि विज्ञान प्रयोगशाला के अधिकारियों से मांगी गयी है।
उन्होंने कहा कि जेम पोर्टल से डी.एन.ए. उपकरणों को क्रय किये जाने के सम्बन्ध में सीईओ जेम पोर्टल से पत्राचार कर आवश्यक व्यवस्थायें पूरी कर ली जाय।
बैठक में श्री अवस्थी को बताया गया कि डी.एन.ए. वाराणसी के लिए किये गये टेण्डर को अनियमितता की शिकायत पर यू.पी. इलेक्ट्रानिक्स द्वारा निरस्त कर दिया गया है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि टेण्डर निरस्त होने के बाद चयनित फर्म मे. पी.एस. ग्लोबल के द्वारा प्रयोगशाला मे रखे उपकरणों को 10 दिसम्बर तक हटाने की कार्यवाही की जाय। उन्होंने आगरा डीएनए के लिए किये गये टेण्डर फर्म मे. पी.एस. ग्लोबल में भी अनियमितता परिलक्षित होने पर टेंडर निरस्त करने के सख्त निर्देश दिये।
श्री अवस्थी ने कहा कि डी.एन.ए. उपकरणों के क्रय किये जाने में किसी प्रकार की लापरवाही या शिथिलता न बरती जाय। उन्होंने कहा कि उपकरणों को क्रय किये जाने के लिए विशेषज्ञों से सम्पर्क किया जाय। इसके साथ ही जेम पोर्टल के माध्यम से डी.एन.ए. के उपकरणों को क्रय किये जाने की कार्यवाही की जाय।
बैठक में गृह सचिव भगवान स्वरूप, सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहें।
त्यागी
वार्ता
image