Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:25 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


ललितपुर पुलिस ने किया एक करोड़ से अधिक की चोरी की घटना का खुलासा

ललितपुर, 27 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश की ललितपुर पुलिस ने मडावरा में डाक्टर के घर से की गई एक करोड़ से अधिक की चोरी की घटना का खुलासा करते हुए आज छह आरोपियों को गिरफ्तार कर काफी माल बरामद कर लिया ।
पुलिस अधीक्षक मिर्जा मंजर बेग ने बुधवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एक-दो अगस्त की रात्रि अज्ञात चोरों ने कस्बा मडावरा बैरियल के पास चिकित्सक नीरज जैन के घर की दूसरी मंजिल की खिडकी तोडकर चोर लाखों की नकदी और दो किलों सोने के जेवारात आदि चोरी करके ले गए थे।
उन्होंने बताया कि कैलगुवां तिराहे छह शातिर चोरो रामदास उर्फ भज्जू निवासी रनगावं ,रामकिशन ,सोहन,देवेन्द्र ,अनूप और उत्तम को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे एवं निशादेही पर 42 लाख रुपये ,एक किलो 70 ग्राम सोने और 1.25 किलों चांदी के आभूषण आदि बरामद हुये। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में दो आभूषण खरीदने वाले भी शामिल हैं।
श्री बेग और झांसी परिक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक सुभाष चंद्र ने चोरी की घटना का खुलासा करने वाले पुलिस दल को 25-25 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की है। गिरफ्तार आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।
गौरतलब है कि नीरज जैन के छोटे भाई रायपुर जिले में मजिस्ट्रेट के पद पर तैनात हैं। इस चोरी काण्ड के खुलासे के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से डा. नीरज जैन ने परिजनों के साथ मुलाकात भी की थी। चोरी के खुलासे के लिए मुख्यमंत्री औरपुलिस महानिदेशक द्वारा दिशा निर्देश दिये गये थे।
सं त्यागी
वार्ता
जनपद ललितपुर/थाना मडावरा
ऽ चोरी की घटना का अनावरण
ऽ 06 शातिर चोर गिरफ्तार
ऽ 42 लाख रू0 के चोरी के 01 किग्रा 70 ग्राम सोने व 1.25 किग्रा चांदी के आभूषण आदि बरामद
दिनांक 27.11.2019 को थाना मडावरा पुलिस टीम द्वारा सूचना के आधार पर कैलगुवां तिराहे के पास से
More News
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

25 Apr 2024 | 8:48 PM

उन्नाव 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस सरकार में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के संकल्प के साथ सरकार की योजनाओं को गरीब, किसान, युवा तथा महिलाओं को समर्पित किया।

see more..
image