Thursday, Apr 25 2024 | Time 02:32 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


ललितपुर पुलिस ने एक करोड़ की चोरी का किया खुलासा

ललितपुर 27 नवंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में ललितपुर के थाना मडावरा में हुई एक करोड़ की चोरी का खुलासा करते हुए पुलिस ने चोरों को माल के साफ बुधवार को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस अधीक्षक(एसपी) एम.एम.बेग ने यहां पुलिस लाइन में पत्रकारों को बताया कि दो अगस्त की सुबह तड़के कस्बा मडारा बैरियल के पास डॉ़ नीरज जैन के घर हुई इस बड़ी चोरी की प्राथमिकी दर्ज कराये जाने के बाद से पुलिस लगातार चोरों की तलाश में थी। आज मुखबिर ने सूचना दी कि चिकित्सक के घर हुयी चोरी का माल बेचने कुछ लोग ललितपुर आ रहे है, सूचना मिलते ही पुलिस दल कैलगुवां तिराहे पर गश्त कर रहे था, तभी चार युवक संदिग्धावस्था में दिखायी दिये जो पुलिस को देखकर भागने लगे। किसी प्रकार पुलिस ने उन्हें धर दबोचा, जब उनकी तलाशी ली गई तब एक के पास से तमंचा बरामद हुआ। इसके अलावा सौ ग्राम वजन के तीन सोने के बिस्किट, एक पचास ग्राम सोने का हार, दो जोड़ी अठारह ग्राम के सोने के कान के टॉप्स, पच्चीस ग्राम की चार सोने की अंगूठी, तीन ग्राम की एक सोने की लड़ी मिलाकर कुल एक किलो सात सौ ग्राम सोना और एक किलो पच्चीस ग्राम चांदी के जेवरात बरामद हुए।
गिरफ्तार अभियुक्तों ने पूछताछ में अपना नाम थाना मडावरा के ग्राम रनगांव निवासी रामदास उर्फ भज्जू कुशवाहा पुत्र स्व.भग्गू कुशवाहा, थाना नाराहट के ग्राम क्योलारी निवासी रामकिशन पुत्र शिवदीन कुशवाहा, थाना नाराहट के ग्राम डोंगराकलां निवासी सोहन खुशाल व सदर कोतवाली ललितपुर के ग्राम बुढवार निवासी देवेन्द्र पुत्र किशन लाल कुशवाहा बताया।
अभियुक्त रामदास ने बताया कि कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला बाहुबली नगर निवासी पत्थर व्यवसायी उत्तमत चंद जैन पुत्र पदमचंद जैन के यहां काम करने वाले बुढ़वार निवासी देवेन्द्र कुशवाहा से मिलकर उत्तमचंद जैन को एक किलो सोना और सौ ग्राम सोने का बिस्किट अठारह लाख रुपये में बेचा था। उत्तमचंद जैन ने कोतवाली ललितपुर क्षेत्र के मोहल्ला कटरा बाजार निवासी अनूप जैन पुत्र अनन्दीलाल जैन के पास चार सौ ग्राम सोना बेचा था। इसके अलावा उत्तम जैन ने बताया कि शेष माल उन्होंने अपने साडू राजकुमार जैन पुत्र फूलचंद निवासी शहर कोतवाली बाटरवॉक्स के पास और मोनू जैन निवासी मध्य प्रदेश के इंदौर एयरपोर्ट रोड़ को बेचा था, जो कि फरार है जिनकी गिरफ्तारी व बरामदगी के प्रयास जारी है। मुख्य आरोपी रामदास कुशवाहा ने आगरा निवासी अपने जीजा को भी सोना दिया था। पुलिस ने इस दौरान पचास लाख से अधिक का सोना बरामद किया है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि तीनों भागे हुए आरोपितों को भी जल्द गिरफ्तार किया जायेगा।
गौरतलब है कि डाॅ़ जैन नीरज जैन के घर के दूसरी मंजिल बने कमरे में पीछे से चोर खिडकी तोडकर अंदर प्रवेश कर अलमारी में रखे लाखों रुपए के जेवरात और नगदी चोरी कर ले गये थे । कमरे में रखे बक्सा, अलमारी के लॉक तोडकर सोने का गले का हार, मंगलसूत्र, झुमके, अंगूठी, कंगन, कान की कनोटी, भाला, सोने की सिल्ली, सोने की दस मोहरे लगभग बजन दो किलों सोना, चांदी की दो किलो की पाहलें एवं नगदी साढे तीन लाख रुपए अज्ञात चोर चुरा ले गए थे।
डॉ़ जैन के छोटे भाई रायपुर जनपद में मजिस्ट्रेट के पद पर तैनात हैं। इस चोरी के खुलासे के लिए मुख्यमंत्री से डा. नीरज जैन ने परिजनों के साथ मुलाकात कर खुलासे की मांग की थी। इसके बाद मुख्यमंत्री और डीजीपी द्वारा दिशा निर्देश दिये गये थे और एसटीएफ की टीम लगायी गयी थी।
इधर पुलिस अधीक्षक और झांसी डीआईजी सुभाष सिंह बघेल ने मामले का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को पच्चीस—पच्चीस हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की गयी।
सोनिया
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image