Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:40 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश-विंध्य विकास दो अंतिम वाराणसी

डॉ0 तिवारी ने विंध्यवासिनी धाम क्षेत्र के विकास एवं सुंदरीकरण के लिए बनाए जा रहे मास्टर प्लान को आमजन सहमति के आधार पर युद्ध स्तर पर बनाए जाने का निर्देश दिया है।
उन्होंने ‘एएनवी एसोसिएट’ द्वारा बनाए जा रहे मास्टर प्लान के संबंध में एसोसिएट के आर्किटेक्ट आशीष श्रीवास्तव को धीमी प्रगति पर फटकार लगाते हुए जिलाधिकारी मिर्जापुर के साथ बैठक कर स्थलीय निरीक्षण एवं उपलब्ध भूखंडों की पैमाइश आदि करने के पश्चात स्पष्ट मास्टर प्लान ‘फेजवार’ बनाये जाने का दिया। मंत्री ने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि मास्टर प्लान तैयार होने के पश्चात प्रत्येक कार्य का समय सीमा निर्धारित कर दिया जाएगा। ताकि जो भी कार्य हो वह समयबद्एवं गुणवत्ता के साथ पूरा कराया जा सके।
श्री तिवारी ने विंध्याचल परिक्रमा पथ का प्रपोजल सोमवार तक शासन को उपलब्ध कराए जाने के लिए लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता को निर्देशित किया।
उन्होंने वाराणसी के सीर गोवर्धन स्थित संत रविदास मंदिर में निर्माणाधीन लंगर हाल के निर्माण कार्य में विलंब पर गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए राजकीय निर्माण निगम के परियोजना प्रबंधक रामविजय को कड़ी फटकार लगाई।
उन्होंने वाराणसी के गोदौलिया के पास सड़क पर राजकीय निर्माण निगम द्वारा कराए जा रहे कार्य की गुणवत्ता मंत्री ने अपने निरीक्षण में काफी खराब पाने पर इसके गुणवत्ता की जांच कराए जाने के का निर्देश आयुक्त को दिया। इसके अलावा पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय परिसर में निर्माणाधीन 50 बिस्तर के महिला चिकित्सालय का निर्माण कार्य अत्यंत धीमी गति से होने तथा बार-बार निर्देश दिए जाने के बावजूद कार्य में संतोषजनक प्रगति नहीं होने पर परियोजना प्रबंधक को कड़ी चेतावनी दी। कहा कि वे अपने विभागीय कार्य संस्कृति में अपेक्षित सुधार लाएं और निर्माणाधीन अधूरे परियोजनाओं को युद्ध स्तर पर अभियान चलाकर गुणवत्ता के साथ पूरा कराएं। उन्होंने निर्माणाधीन परियोजनाओं में शीघ्र प्रगति सुधार न होने पर परियोजना प्रबंधक राजकीय निर्माण निगम के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराए जाने की भी हिदायत दी।
श्री तिवारी ने स्मार्ट सिटी योजना के कार्यों के प्रगति की समीक्षा के दौरान मैदागिन चौराहा एक गोलंबर को छोटा किए जाने का निर्देश देते हुए कहा कि निश्चित रूप से इससे मैदागिन पर होने वाले जाम की समस्या का स्थायी समाधान हो सकेगा। उन्होंने स्मार्ट सिटी योजना के तहत कराए जा रहे प्रत्येक परियोजनाओं को पूर्ण होने की समय सीमा निर्धारित किए जाने पर विशेष जोर देते हुए कहा कि जो भी विकास कार्य कराए जा रहे हैं वह हर हालत में समय से एवं गुणवत्ता के साथ पूरा कराए जाएं। ताकि इन परियोजनाओं का लाभ स्थानीय जनता को शीघ्र मिलने लगे।
बैठक में प्रमुख सचिव (पर्यटन) जितेंद्र कुमार सिंह, संयुक्त निदेशक (पर्यटन) अविनाश चंद्र मिश्र सहित लोक निर्माण विभाग, राजकीय निर्माण निगम के अभियंता प्रमुख रूप से उपस्थित थे।
बीरेंद्र त्यागी
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image