Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:34 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राष्ट्रीय शाह पुलिस दो अंतिम लखनऊ

इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कम्युनिटी पुलिसिंग की जरूरत पर जोर देते हुये कहा कि पुलिस अधिकारी और कर्मचारी जनता के सबसे नजदीक होते है लेकिन इसके बावजूद वह उन्हें दिखायी नहीं देते हैं, तो हमारे ऊपर सवालिया निशान खड़ा होता है। इसलिये जरूरी है कि हम जनता के साथ प्रत्येक स्थिति में उनके निकट जायें।
उन्होने कहा “ हम जनता के पास होने के साथ कम्युनिटी पुलिसिंग के साथ ही निकट होंगे। कम्युनिटी पुलिसिंग को प्रशिक्षण से ही समझा जा सकता है। कम्युनिटी पुलिसिंग का बेहतर जरिया सोशल मीडिया हो सकती है। साइबर क्राइम को हल करने के लिये कम्युनिटी पुलिसिंग आवश्यक है।”
मुख्यमंत्री ने कुम्भ के सफल आयोजन एवं अयोध्या प्रकरण में पुलिस की भूमिका की सराहना करते हुये लगातार पुलिस कार्य व्यवहार में सुधार की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होने कहा कि विभिन्न सरकारी एजेंसियों के साथ समन्वय से बेहतर परिणाम लाये जा सकते हैं। सभी आयोजनों में तकनीकी का ज्ञान भी आवश्यक है जिससे उक्त आयोजन सफल हुए।
दो दिनों तक चली विज्ञान कांग्रेस के आयोजन के दौरान छह सत्रों में छह विषयों पर पारित प्रस्ताव पढ़े गये। प्रत्येक सत्र में दो प्रस्ताव पास हुए।
प्रदीप
वार्ता
More News
image