Tuesday, Apr 16 2024 | Time 18:33 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


महोबा में मेडिकल कालेज के लिये अर्धनग्न होकर किया प्रदर्शन

महोबा30 नवम्बर (वार्ता)उत्तर प्रदेश के महोबा में मेडिकल कालेज खोले जाने की मांग को लेकर चल रहे आंदोलन में आज सैकड़ो युवाओं ने ठंड व कोहरे के मौसम में अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने जन जागरण अभियान के तहत नगर के प्रमुख मार्गो से जुलूस निकाला और जमकर नारेबाजी की।
युवाओं के एक संगठन सत्यमेव जयते द्वारा महोबा में मेडिकल कालेज की मांग को लेकर जिला मुख्यालय के आल्हा चौक पर पिछले नौ दिन से क्रमिक अनशन किया जा रहा है । अनशन कर रहे युवाओं से मिलने न तो कोई अधिकारी आये न जनप्रतिनिधि । इसीबीच कल रात अराजक तत्वों ने संगठन के एक कार्यकर्ता पर जानलेवा हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया गया।
इससे आंदोलनकारी युवा भड़क उठे और उक्त घटना को कुछ लोगो के इशारे पर राजनैतिक विद्वेष में अंजाम दिए जाने का आरोप लगा उसके विरोध में सड़क पर उतर आए। संगठन सत्यमेव जयते के अध्यक्ष विकास यादव ने कहा कि बुंदेलखंड के अति पिछड़े महोबा जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं की बेहद खराब हालत के चलते यहां मेडिकल कालेज खोले जाने की मांग काफी समय से की जा रही थी। प्रदेश की योगी सरकार ने पिछले दिनों सूबे में 14 मेडिकल कालेज खोले जाने का प्रस्ताव किया था और मंत्रिमंडल की बैठक में इसे पारित भी कर दिया था। सूची में महोबा जिले को भी शामिल किया गया था।
किंतु मानकों की पूर्ति न होने का हवाला देकर अब महोबा से मेडिकल कालेज को छीनने का षडयंत्र किया जा रहा है।
विकास यादव ने कहा कि मांग को लेकर मुख्यालय में 9 दिनों से जारी अनशन पर जन प्रतिनिधियों की उपेक्षा से आहत आंदोलनकारियों द्वारा कल अनशन स्थल पर राजनेताओं की बुद्धि शुद्धि के लिए यज्ञ किया गया था। इससे कुछ लोगो को आंतरिक पीड़ा पहुंची। परिणाम स्वरूप कार्यकर्ता संतोष साहू पर जानलेवा हमला करा आंदोलन को ध्वस्त करने की साजिश रची गई।
सत्यमेव जयते के युवाओं ने कड़ाके की ठंड में अर्धनग्न होकर प्रदर्शन करके यह स्पष्ट किया है कि वह जनहित की अपनी मांग को लेकर लड़ाई अनवरत जारी रखेंगे तथा मेडिकल कालेज के लिए आखिरी सांस तक संघर्ष करेंगे।
सं विनोद
वार्ता
More News
रियलमी ने 15,999 रुपये के शुरुआती मूल्य में लांच की पी सीरीज

रियलमी ने 15,999 रुपये के शुरुआती मूल्य में लांच की पी सीरीज

16 Apr 2024 | 6:20 PM

लखनऊ 16 अप्रैल (वार्ता) स्मार्टफोन सेवा प्रदाता रियलमी ने मंगलवार को अपनी लेटेस्ट रियलमी पी सीरीज़ में 5जी स्मार्टफोन, रियलमी पी1 प्रो 5जी और रियलमी पी1 5जी लॉन्च किए हैं।

see more..
सहारनपुर में योगी का रोड शो बना आकर्षण का केंद्र

सहारनपुर में योगी का रोड शो बना आकर्षण का केंद्र

16 Apr 2024 | 6:07 PM

सहारनपुर, 16 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार शाम सहारनपुर में रोड शो कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशियों के पक्ष में हवा बनायी। रोड शो काे खासा जनसमर्थन हासिल हुआ।

see more..
image