Thursday, Apr 25 2024 | Time 04:34 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


रामलला के दर्शनार्थियों को नि:शुल्क मिलेगा भोजन

अयोध्या, ३० नवम्बर (वार्ता)। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की नगरी में रामजन्मभूमि पर विराजमान रामलला के दर्शनार्थियों को नि:शुल्क भोजन वितरित किया जायेगा।
निखिल तीर्थ विकास समिति के सचिव किशोर कुणाल ने शनिवार को बताया कि राम विवाह उत्सव के अवसर पर राम रसोई का शुभारम्भ हो जायेगा। एक अनुमान के अनुसार रामजन्मभूमि पर हर रोज करीब दो से पांच हजार श्रद्धालु विराजमान रामलला के दर्शन करते हैं जिनके लिये नि:शुल्क भोजन की व्यवस्था की जायेगी। उन्होंने बताया कि मेलों के दौरान यह संख्या दस हजार से अधिक हो सकती है। इसी अनुमान के अनुसार भोजन का वितरण किया जायेगा। उन्होंने कहा कि संख्या महत्वपूर्ण नहीं है। जो भी यात्री आयेंगे उन्हें भोजन मिलेगा।
समिति के सचिव ने बताया कि राम रसोई के उद्घाटन के लिये मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आमंत्रित किया गया था लेकिन छह दिसम्बर तक उनकी व्यस्तता के कारण उन्होंने आने में असमर्थता जतायी है। अब यहां तिरुपति बालाजी देवस्थान आंध्रप्रदेश के दक्षिणार्थी आचार्यों को आमंत्रित किया गया है। उनके मुताबिक वह सभी यहां अनुष्ठानपूर्वक राम रसोई का शुभारम्भ करायेंगे।
अयोध्या के संत धर्माचार्यों ने रामजन्मभूमि में विराजमान रामलला के दर्शनार्थियों को नि:शुल्क भोजन कराये जाने के प्रयासों की सराहना भी की है।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image