Wednesday, Apr 24 2024 | Time 00:15 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सीबीआइ ने एमएलसी के मुनीम व खनिज विभाग के रिटायर्ड लिपिक से की पूछताछ

हमीरपुर, 02 दिसम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में खनन घोटाले की जांच कर रही केन्द्रीय जांच ब्यूरों (सीबीआइ) ने समाजवादी पार्टी सपा एमएलसी रमेश मिश्रा के मुनीम के अलावा खनिज विभाग के रिटायर्ड लिपिक से आज पूछताछ की।
सूत्रों के अनुसार कैंप कार्यालय पहुंचे खनिज बैरियर कर्मचारियों समेत करीब 12 लोगों से सीबीआइ ने पूछताछ की।
जिले में हुए अवैध मौरंग खनन की जांच में जुटी सीबीआइ आठवें दिन एक्शन मोड में दिखी। टीम ने रमेड़ी मोहल्ला पहुंचकर सपा एमएलसी रमेश मिश्रा के मुनीम बाबू नारायन कुशवाहा और खनिज विभाग के अवकाश प्राप्त लिपिक रामआसरे बाबू को उनके घर से उठाया और कार्यालय ले गई। सीबीआई ने बाबू नारायन से करीब पांच घंटे और लिपिक से तीन घंटे तक पूछताछ की।
उन्होंने बताया कि सिंडीकेट वसूली का हिसाब बाबू नारायण सहित तीन लोगों के पास रहता था। सीबीआइ दो मुनीमों से पहले पूछताछ कर चुकी है। लेकिन बाबू नारायण सीबीआइ द्वारा भेजे गए नोटिस को रिसीव नहीं कर रहा था। जिससे नाराज होकर टीम ने सोमवार सुबह बाबू नारायन को घर से उठा लिया। वहीं खनन पट्टों में लगाए गए ट्रेजरी चालानों की जानकारी को सेवानिवृत्त लिपिक रामआसरे को भी उसके घर से सीबीआइ कैंप कार्यालय ले आई और कई घंटे पूछताछ की।
सूत्रों के अनुसार इसके अलावा आज काशी खेड़ा में संचालित खनिज चेक पोस्ट में काम करने वाले कर्मचारियों, 2010 में रेंजर पद पर काम करने वाले सेवा निवृत्त अशोक मिश्रा, मौजूदा चिकासी थानाध्यक्ष रामकेवल पटेल व जीतेंद्र पांडेय से सीबीआइ ने पूछताछ की। रामकेवल पटेल से सीबीआइ ने वर्ष 2012 में अवैध खनन को लेकर दर्ज हुई एफआइआर के बारे जानकारी की।
सं त्यागी
वार्ता
More News
मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

23 Apr 2024 | 11:03 PM

बहराइच 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक मंगलवार को कहा कि केंद्र की सत्ता में मोदी सरकार के आने के बाद भ्रष्टाचार में पूरी तरह नियंत्रण पा लिया गया है। अब भ्रष्टाचारी जेल में है और भ्रष्टाचार पूरी तरह बंद हो गया है।

see more..
समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

23 Apr 2024 | 10:59 PM

फर्रुखाबाद 23 अप्रैल, (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि देश में समान नागरिकता कानून लाने के लिये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 400 पार चाहिए।

see more..
कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

कांग्रेस रूपी लंका को मोदी जलाएंगे: स्मृति

23 Apr 2024 | 10:50 PM

अमेठी 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने कांग्रेस को रावण की लंका की संज्ञा देते हुये कहा कि इस लंका को राम भक्त नरेन्द्र मोदी जलाने को तैयार हैं।

see more..
योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

23 Apr 2024 | 10:32 PM

मेरठ, 23 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को मेरठ में रोड शो कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी और रामानंद सागर की रामायण के भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल के लिये जनसमर्थन की अपील की।

see more..
भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

23 Apr 2024 | 10:26 PM

इटावा, 23 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह ने कहा कि देश गंभीर संकटों से घिरा हुआ है लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संविधान बदलने की फिराक में है।

see more..
image