Tuesday, Apr 23 2024 | Time 15:30 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मैनपुरी के आरोपी को बचा रही सरकार :कांग्रेस

लखनऊ 04 दिसम्बर(वार्ता) उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने मैनपुरी और संभल समेत राज्य के अन्य हिस्सों में महिलाओं के प्रति अपराध पर चिंता जताते हुये आज आरोप लगाया कि सरकार मैनपुरी में छात्रा के साथ हुये बलात्कार में बड़े आरोपियों को बचा रही है ।
उत्तर प्रदेश कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता अनुराधा मिश्रा ने यहां संवाददताओं से कहा कि केंद्र और राज्य सरकार महिलाओं के प्रति हो रहे अपराध पर गंभीर नहीं है 1 उत्तर प्रदेश सरकार तो मैनपुरी के नवोदय स्कूल के छात्रा के साथ हुये बलात्कार के बड़े अपराधियों को बचा रही है । उन्होंने कहा कि सरकार ने अब तक फारेंसिक रिपोर्ट भी जारी नहीं किया है । उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अपराध रिकार्ड ब्यूरो ने भी कहा है कि महिलाओं के साथ हो रहे अपराध पर चार्जशीट देने में भी कमी आई है ।
अनुराधा मिश्र ने कहा कि साल 2013 में 95़ 4 प्रतिशत चार्जशीट दाखिल हुई थी जो 2017 में घटकर 86़ 5 प्रतिशत हो गई है । उन्होंने महिलाओं और लड़कियों के लिये एक सुरक्षा इंडेक्स भी बनाये जाने की वकालत की ताकि यह पता लगाया जा सके कि स्कूल और कालेजों के छात्रावासों में कितनी लड़कियां है । अभी तक राज्य सरकार के पास इसकी कोई गणना नहीं है ।
विनोद
वार्ता
More News
भाजपा धोखेबाज पार्टी है: शिवपाल

भाजपा धोखेबाज पार्टी है: शिवपाल

22 Apr 2024 | 9:02 PM

फर्रुखाबाद 22 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने सोमवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) धोखेबाज दल है।

see more..
परिवार की खातिर अखिलेश कार्यकर्ताओं को भूले: भूपेंद्र चौधरी

परिवार की खातिर अखिलेश कार्यकर्ताओं को भूले: भूपेंद्र चौधरी

22 Apr 2024 | 8:58 PM

लखनऊ 22 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने सोमवार को कहा कि परिवारवाद और वंशवाद समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव की असली पहचान है और उनका समाजवाद से दूर दूर तक कोई रिश्ता नहीं है।

see more..
सपा ने घोषित किये दो उम्मीदवार

सपा ने घोषित किये दो उम्मीदवार

22 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 22 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) ने सोमवार को कन्नौज और बलिया निर्वाचन क्षेत्रों से अपने उम्मीदवार घोषित किये हैं।

see more..
image