Wednesday, Aug 12 2020 | Time 03:20 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • लेबनान में सात हजार से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित
  • यूएई में कोरोना के 262 नए मामले, अबतक 63 हजार लोग संक्रमित
  • कनाडा में कोरोना मामले 120,000 के पार
  • गोवा में बिजली उपभोक्ताओं को 18 3 करोड़ रुपये की मिलेगी छूट
राज्य » उत्तर प्रदेश


शौर्य दिवस नहीं,बस मंदिरों में दीप जलेंगे

लखनऊ 05 दिसम्बर(वार्ता)उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 6 दिसम्बर 1992 को विवदित ढांचा गिराये जाने की कल 27वीं बरसी पर हिंदू संगठन शौर्य दिवस नहीं मना कर सिर्फ मंदिरों और मठों में दीप जलायेंगे।
इसके अलावा मंदिरों में भजन कीर्तन कर भगवान से राम मंदिर के निर्माण का संकल्प जल्द पूरा करने के लिये प्रार्थना की जायेगी ।
दरअसल राष्ट्रीय सवंय सेवक संघ और अन्य हिंदू संगठन कोई भी ऐसी स्थिति उत्पन्न नहीं होने देना चाहते जिससे दूसरे पक्ष को इस मामले में नया विवाद खड़ा करने का मौका मिले। उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद इसे हिंदुओं की जीत बताने या जश्न मनाने से समाज में तनाव फैल सकता है। यदि कोई विवाद होता है तो उच्चतम न्यायालय इसका संज्ञान भी ले सकता है ।
श्रीराम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास ने कहा कि 09 नवंबर को उच्चतम नयायालय ने सत्य पर मुहर लगाकर श्री राम को टाट के अस्थायी मंदिर से मुक्त कर भव्य मंदिर में विराजमान करने का मार्ग प्रशस्त कर दिया है। इसलिए अब ‘शौर्य दिवस का कोई औचित्य नहीं है ।
दूसरी ओर उच्चतम न्यायालय के निर्णय के विरोध में आल इंडिया पर्सनल ला बोर्ड कल पुनर्विचार याचिका दायर करेगा । पुनर्विचार याचिका सुन्नी वक्फ बोर्ड के वकील रहे राजीव धवन ही दायर करेंगे । घवन को पहले उनके खराब सेहत का हवाला देकर हटा दिया गया था लेकिन बाद में उन्हें ही वकील रखा गया ।
विनोद
वार्ता
More News
अपराध का हब बना यूपी, महिलाएं सबसे असुरक्षित: लल्लू

अपराध का हब बना यूपी, महिलाएं सबसे असुरक्षित: लल्लू

11 Aug 2020 | 11:25 PM

लखनऊ, 11 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश को अपराध का हब बताते हुये प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा है कि अपराधियों और पुलिस के गठजोड़ से जनता विशेषकर महिलायें त्राहिमाम कर रही हैं।

see more..
image