Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:39 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कुशीनगर में 93 लाख रुपये से कराया जा रहा निर्माण

कुशीनगर 5 दिसंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में कुशीनगर के हिरण्यवती नदी के करुणा सागर प्रोजेक्ट के तहत चल रहे निर्माण कार्य का मजिस्ट्रेट अभिषेक पांडेय ने गुरुवार को निरीक्षण किया और गुणवत्ता दरकिनार किए जाने पर ठेकेदार को कड़ी फटकार लगाते हुये निर्धारित समय सीमा में मानक के मुताबिक काम कराने की हिदायत दी। कुशीनगर विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण 93 लाख रुपये की लागत से राजमार्ग 28 व राजमार्ग 28 बी के बीच हिरण्यवती नदी के तट पर पार्क, घाट व सीढ़ी निर्माण, चहारदीवारी, मिट्टी भरने आदि का काम चल रहा है। इस काम को जनवरी 2020 में पूरा करने की समय सीमा निर्धारित है।
ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अभिषेक पांडेय ने काम का निरीक्षण किया और राजमार्ग 28 तक नदी के दोनों तरफ जाली और चाहरदीवारी बनाने को कहा।
मजिस्ट्रेट पांडेय जब करुणा सागर प्रोजेक्ट का निरीक्षण कर रहे थे तो इसी दौरान कुशीनगर के विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी भी पहुंच गए। विधायक ने निर्माण कार्य बंद कराने को कहा। उनका आरोप था कि प्रोजेक्ट में मानक व गुणवत्ता विहीन काम किया जा रहा है। विधायक ने यह भी कहा कि यहां काम करने वाले मजदूरों को मजदूरी भी नहीं दी जा रही है। मजदूरों ने शिकायत दर्ज कराई है।

सं विनोद
वार्ता
image