Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:35 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अग्निशमन सेवा के एनओसी के आवेदन पत्रों का शत-प्रतिशत निस्तारण: अवस्थी

लखनऊ, 05 दिसम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश निवेश मित्र, सिंगल विण्डों पोर्टल पर अग्निशमन सेवा से संबधित अनापत्ति प्रमाण पत्रों (एनओसी) के आवेदन पत्रों का शत-प्रतिषत निस्तारण कराया गया।
राज्य के गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि निरन्तर मानीटरिंग व दिये गये निर्देशों से निवेश मित्रों के एनओसी के आवेदन पत्रों का निस्तारण अग्निशमन विभाग द्वारा सराहनीय कार्य किया है। उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि भविष्य में भी इसी तरह प्राप्त होने वाले एनओसी के आवेदन पत्रों का निस्तारण निर्धारित समयावधि में किया जाय।
उन्होंने बताया कि निवेश मित्र, सिंगल पोर्टल के माध्यम से दी जा रही एनओसी के सम्बन्ध में पब्लिक द्वारा फीड बैक लिया गया जिसमें लगभग 75 प्रतिशत से अधिक लोगों ने इस काम की सराहना की।
श्री अवस्थी आज अपने कार्यालय कक्ष के सभागार में अग्निशमन सेवा से संबधित प्रकरणों की बैठक कर रहे थे। बैठक में उन्होंने अक्टूबर एवं नवम्बर माह के एनओसी के लिए प्राप्त आवेदन पत्रों की जानकारी ली ,जिसमें उन्हे अवगत कराया गया कि माह अक्टूबर में 387 आवेदन पत्रों को स्वीकृति प्रदान करते हुए एनओसी दी गई है व 78 एनओसी के आवेदन पत्रों को अस्वीकृृत किया गया है। उन्होंने बताया कि इसी प्रकार नवम्बर में 400 आवेदन पत्रों को स्वीकृति प्रदान करते हुए एनओसी दी गई है व 35 एनओसी के आवेदन पत्रों को अस्वीकृृत किया गया है।
उन्होंने अपनी अध्यक्षता में अस्वीकृत किये गये 113 आवेदन पत्रों के आवेदकों की एक बैठक दिसम्बर माह में ही आहूत करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये है।
त्यागी
वार्ता
image