Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:48 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राजनीति कांग्रेस आंदोलन दो अंतिम लखनऊ

श्री शुक्ला ने आरोप लगाया कि केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था को चौपट कर दिया है। समाज का हर तबका देश में व्याप्त मंदी और मंहगाई से त्रस्त है। किसान और व्यापारी परेशान है। रिजर्व बैंक आफ इंडिया (आरबीआई) ने स्वीकार किया है कि अन्तर्राष्ट्रीय एजेंसी ने भारत की रेटिंग घटा दी है।
उन्होने कहा कि देश में बेरोजगारी चरम पर है जबकि आर्थिक विकास दर लगातार घट रही है। हर सेक्टर मंदी का शिकार है। केन्द्र और राज्य सरकार की नीतियों से किसान परेशान है और आत्महत्या करने काे मजबूर हैं। इन सबके बावजूद केंद्र और राज्य की योगी सरकार चुप बैठी हुई है।
कांग्रेसी नेता ने कहा कि उत्तर प्रदेश हर रोज महिलाओं के साथ दुष्कर्म की घटनाये हो रही है। केन्द्र और राज्य सरकार को इन तमाम मुद्दों पर घेरने के लिये श्रीमती वाड्रा ने पदाधिकारियों से जनआंदोलन तैयार करने को कहा है। कांग्रेस महिलाओं को सुरक्षा के साथ किसान,व्यापारी और युवा वर्ग के उत्थान को लेकर जल्द ही सड़कों पर उतरेगी। इसके लिये पार्टी एक रणनीति के तहत काम करेगी।
श्रीमती वाड्रा सुबह अमौसी हवाई अड्डे पहुंची जहां से वह सीधे पार्टी मुख्यालय आयी। उन्होने सबसे पहले पार्टी दफ्तर में संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया जिसके बाद वह पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, श्री जतिन प्रसाद और श्री राजीव शुक्ला समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में मशगूल हो गयी।
गौरतलब है कि हाल ही में कांग्रेस ने हाल ही में प्रदेश संगठन में व्यापक बदलाव किया है जिससे नाराज पार्टी के कुछ आला नेताओं के बगावती तेवरों के मद्देनजर उन्हे निष्कासित कर दिया गया था। पार्टी में संगठनात्मक बदलाव के बाद श्रीमती वाड्रा का यह पहला दौरा है।
प्रदीप विनोद
वार्ता
More News
विधवाओं के मंगलसूत्र का हिसाब दें सपा: योगी

विधवाओं के मंगलसूत्र का हिसाब दें सपा: योगी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

आगरा, इटावा, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को सवाल किया कि अलका राय,पूजा पाल,जया पाल और कारसेवकों की पत्नियों के मंगलसूत्र का हिसाब समाजवादी पार्टी (सपा) कब देगी।

see more..
आपकी बचत पर है कांग्रेस की नजर : मोदी

आपकी बचत पर है कांग्रेस की नजर : मोदी

25 Apr 2024 | 8:30 PM

बरेली, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि तुष्टिकरण की नीति पर चलने वाली कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) की नजर आम आदमी की बचत पर है।

see more..
image