Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:32 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


झांसी: साले की हत्या के आरोप में जीजा गिरफ्तार

झांसी 06 दिसम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में झांसी जिले के बडागांव थानाक्षेत्र में हुई एक युवक की हत्या के आरोप में उसके सगे जीजा को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ ओ पी सिंह ने यहां पुलिस लाइन में शुक्रवार को पत्रकारों को बताया कि बडागांव थानार्न्गत दिगारा में एक खेत से युवक संदीप उर्फ निक्की(22) की लाश बरामद की गयी थी जिसका सिर पत्थर से कुचलकर हत्या की गयी थी। इस मामले में हत्यारोपी अनिल कुशवाहा को पुलिस ने गुरूवार को गिरफ्तार किया।
उन्होंने बताया कि संदीप की हत्या मामले में परिजनों की शिकायत पर 27 नवंबर को अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। पूरे मामले की टेक्निकल सपोर्ट ग्रुप की मदद से की गयी छानबीन में संदीप की हत्या का जिम्मेदार उसके सगे बहनोई अनिल कुशवाहा को पाया गया। पुलिस ने सर्विलांस की मदद से कॉल डिटेल का मिलान किया जो सही साबित हुआ। अनिल चिरगांव थानक्षेत्र के करगुंवा गांव का निवासी है। हत्यारोपी की तलाश में लगी पुलिस को गुरूवार को मुखबिर से सूचना मिली कि अनिल करगुंवा में है जिसके बाद पुलिस ने तेजी से काम करते हुए उसे गिरफ्तार किया।
थाने लाकर की गयी पूछताछ में अनिल से अपना गुनाह स्वीकार किया । उसने बताया कि उसके अपनी साली से प्रेम संबंध थे और संदीप इसका विरोध करता था , इसी कारण उसने संदीप को रास्ते से हटा दिया। आरोपी अनिल और मृतक संदीप फोटोग्राफी का काम करते थे। हत्या के दिन अनिल ने संदीप को फोन करके फोटोग्राफी बुकिंग के बहाने से बुलाया था। अनिल ने संदीप को बुलाकर उसे आमलेट में नींद की गोलियां मिलाकर दे दी , जिससे वह उल्टी करने लगा एकांत का फायदा उठा कर अनिल ने उसकी हत्या कर दी गयी। पूरे षडयंत्र में इस्तेमाल मोबाइल फाेन और पत्थर का वह टुकड़ा भी बरामद कर लिया गया है जिससे संदीप की हत्या की गयी थी।
सोनिया
वार्ता
image