Tuesday, Apr 16 2024 | Time 17:29 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर झांसी में सुरक्षा के किये गये पुख्ता इंतजाम

झांसी 06 दिसम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दौरे को लेकर प्रशासन ने सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किये हैं।
मंडलायुक्त दिनेश शर्मा, पुलिस उपमहानिरीक्षक(डीआईजी) सुभाष सिंह बघेल और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) डॉ़ ओ पी सिंह ने अन्य अधिकारियों की उपस्थिति में मुख्यमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था में जिले और जिले के बाहर से जुटे पुलिसकर्मियों को ड्यूटी और इस दौरान विशेष सतर्कता बरतने संबंधी निर्देश शुक्रवार को दिये। इस दौरान सभी पुलिसकर्मियों को वर्दी में रहने ,पूरी एहतियात बरतने, आवश्यकता से अधिक संख्या में किसी एक स्थान विशेष पर एकत्र नहीं होने और कई अन्य निर्देश दिये गये।
मुख्यमंत्री का शनिवार दोपहर दो बजे पुलिस लाइन स्थित हैलीपैड पर उतरने का कार्यक्रम हैं। इसके बाद वह विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। यह पहली बार है जब मुख्यमंत्री योगी झांसी में रात्रि विश्राम करेंगे और सर्किट हाउस में ठहरेंगे। उनके स्वागत के लिए सर्किट हाउस में रंग रोगन किया गया है। सर्किट हाउस के कमरा नंबर वन को मुख्यमंत्री के ठहरने के लिए नये सिरे से तैयार किया गया है। पिछले 15 साल में यह पहली बार है जब कोई मुख्यमंत्री सर्किट हाउस में ठहरेंगे। मुख्यमंत्री योगी से पहले राजनाथ सिंह और सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ही ऐसे मुख्यमंत्री रहे जिन्होंने झांसी के सर्किट हाउस में रात गुजारी थी।
मुख्यमंत्री के रात्रि विश्राम को देखते हुए हाई अलर्ट है। प्रशासनिक अमले ने देर शाम तक उनके सभी कार्यक्रमों की तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया। वह जिन जिन मार्गों से होकर गुजरेंगे उन सभी पर गड्ढों को भर दिया गया है और डिवाडरों को रंग रोगन कर चमका दिया गया है। मुख्यमंत्री का स्थलीय निरीक्षण कहां कहां होगा इसकी जानकारी नहीं होने के कारण अस्पतालों, थानों, सरकारी कार्यालयों में व्यवस्थाओं को पूरी तरह से अंतिम रूप दे दिया गया है।
मुख्यमंत्री शनिवार को पुलिस लाइन में उतरने के बाद कार से राजकीय पैरामेडिकल कॉलेज ऑडिटोरियम जायेंगे जहां वह बालिनी मिल्क प्रोड्यूसर कंपनी का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद तीन से चार बजे तक स्थलीय निरीक्षण करेंगे। वह चार बजे आयुक्त सभागार में झांसी मंडल में विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे। शाम छह बजे सर्किट हाउस पहुंचकर पर वहीं पर रात्रि विश्राम करेंगे। रविवार की सुबह वह रानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज में सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक का उद्घाटन करेंगे और यहीं पर एक जनसभा को भी सम्बोधित करेंगे।
यह पहली बार है जब मुख्यमंत्री योगी लगभग 22 घंटे तक झांसी में रहेंगे और विभिन्न हिस्सों में न केवल विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे बल्कि कार से स्थलीय निरीक्षण भी करेंगे।
सोनिया
वार्ता
More News
पश्चिम की हवा से होगा भाजपा का सूपड़ा साफ: अखिलेश

पश्चिम की हवा से होगा भाजपा का सूपड़ा साफ: अखिलेश

15 Apr 2024 | 11:39 PM

मुजफ्फरनगर 15 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दावा किया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में इंडिया समूह के पक्ष में चल रही हवा से भारतीय जनता पार्टी का सूपड़ा साफ हो जायेगा।

see more..
मयंक द्विवेदी को बसपा ने बांदा का दिया टिकट

मयंक द्विवेदी को बसपा ने बांदा का दिया टिकट

15 Apr 2024 | 10:41 PM

बांदा 15 अप्रैल (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने दिवंगत विधायक पुरुषोत्तम नरेश द्विवेदी के पुत्र मयंक द्विवेदी को अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

see more..
अक्षय यादव ने फिरोजाबाद सीट से किया नामांकन

अक्षय यादव ने फिरोजाबाद सीट से किया नामांकन

15 Apr 2024 | 10:35 PM

फिरोजाबाद 15 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव प्रो रामगोपाल यादव के पुत्र अक्षय यादव ने सोमवार को फिरोजाबाद संसदीय क्षेत्र के लिये सपा प्रत्याशी के रुप में नामांकन किया।

see more..
image