Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:48 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उन्नाव की घटना को लेकर सपा नेता का अनूठा विरोध प्रदर्शन

वाराणसी, 07 दिसंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की मृत्यु के बाद शनिवार को समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व पार्षद ने यहां अग्निश्मन यंत्र के साथ अपनी बेटियों को स्कूल पहुंचाकर योगी आदित्यनाथ सरकार के खिलाफ अनूठा विरोध प्रदर्शन किया।
अनूठा विरोध करने वाले पूर्व पार्षद रविकांत विश्वकर्मा का आरोप है कि राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार में महिलाएं सुरक्षित नहीं है। सरकार कानून व्यवस्था दुरुस्त होने के दावे कर अपनी पीठ थपथपाती रही और उधर उन्नाव में दुष्कर्म पीड़िता लड़की जलाकर मार दी गई। सरकार के गैर जिम्मेदाराना रवैये के कारण दरिंदों के हौसले बुलंद हैं और बच्चियां डर के मारे स्कूल जाने से भी डरती हैं।
यही वजह है कि उन्होंने प्रतिकात्मक विरोध प्रकट कर समाज को जागरूक करने के साथ-साथ सरकार को अपना दायित्व याद दिलाने के लिए अग्निश्मन यंत्र साथ लेकर बच्चियों को स्कूल तक पहुंचाया। स्कूल जा रही बच्चियों के हाथों में पोस्टर थे, जिन पर लिखा था- ‘हमें मत जलाना।’
उधर, सपा के जिलाध्यक्ष डॉ0 पीयूष यादव एवं महानर अध्यक्ष राजकुमार जायसवाल के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने उन्नाव में र्निदोष लड़की के साथ दुष्कर्म एवं हत्या करने वाले दोषियों को शीघ्र फांसी देने एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस्तीफे की मांग को लेकर जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारे लगाये और बेटियों को सुरक्षा देने में नाकम होने का आरोप लगाते हुए श्री योगी से शीघ्र इस्तीफे की मांग की।
बीरेंद्र प्रदीप
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image