Wednesday, Aug 12 2020 | Time 02:49 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • लेबनान में सात हजार से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित
  • यूएई में कोरोना के 262 नए मामले, अबतक 63 हजार लोग संक्रमित
  • कनाडा में कोरोना मामले 120,000 के पार
  • गोवा में बिजली उपभोक्ताओं को 18 3 करोड़ रुपये की मिलेगी छूट
राज्य » उत्तर प्रदेश


झंडा दिवस में दान के कार्य में स्कूली बच्चे हो शामिल : पटेल

लखनऊ 7 दिसम्बर,(वार्ता) उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कहा कि सेनाओं की प्रति देशवासियों के मन में गौरव का भाव है और झंडा दिवस के मौके पर दान के नेक काज में स्कूली बच्चों को भी शामिल करना चाहिये।
सशस्त्र सेना झण्डा दिवस के अवसर पर श्रीमती पटेल ने कहा कि युद्ध में अपंग हुये सैनिकों को मंच प्रदान कर उनके अनुभव साझा करने चाहिए कि कैसे उन्होंने देश की सुरक्षा में अपना योगदान दिया है। हमारा कर्तव्य है कि सैनिकों और उनके आश्रितों की सहायता करनी चाहिए। अंशदान से हम देश की सशस्त्र सेनाओं के सैनिकों एवं उनके परिवार के साथ भावनात्मक संबंध स्थापित कर सकते हैं तथा उनके प्रति कृतज्ञता और आत्मीयता भी प्रकट कर सकते हैं।
श्रीमती पटेल ने कहा कि सशस्त्र सेना झण्डा दिवस में निधि में दान के कार्य में विद्यालयों के बच्चों को भी सम्मिलित किया जाये। वेबसाइट के होने से उत्तर प्रदेश सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास निधि अधिक सक्रियता से कार्य कर सकेगा तथा इसका लाभ पूर्व सैनिकों एवं उनके आश्रितों को मिलेगा। उन्होंने सुझाव दिया कि वेबसाइट में उत्तर प्रदेश के 4.5 लाख से अधिक पूर्व सैनिकों का विवरण भी उपलब्ध कराया जाये।
निदेशक सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास बिग्रेडियर रवि (अवकाश प्राप्त) ने सशस्त्र सेना झण्डा दिवस पर प्रकाश डालते हुए बताया कि इस वर्ष 2 से 8 दिसम्बर के मध्य सशस्त्र सेना झण्डा सप्ताह मनाया जा रहा है। राज्यपाल को निदेशक सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास ने महात्मा गांधी का सैनिक वर्दी वाला एक पोट्रेट भी भेंट किया।
प्रदीप
वार्ता
More News
अपराध का हब बना यूपी, महिलाएं सबसे असुरक्षित: लल्लू

अपराध का हब बना यूपी, महिलाएं सबसे असुरक्षित: लल्लू

11 Aug 2020 | 11:25 PM

लखनऊ, 11 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश को अपराध का हब बताते हुये प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा है कि अपराधियों और पुलिस के गठजोड़ से जनता विशेषकर महिलायें त्राहिमाम कर रही हैं।

see more..
image