Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:41 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उप्र में सपा ने उन्नाव की रेप पीड़िता की मृत्यु पर की शोकसभाएं

लखनऊ,08 दिसम्बर (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर आज लखनऊ सहित प्रदेश के सभी 75 जिलों में उन्नाव की रेप पीड़िता की मृत्यु पर श्रद्धांजलि देने के लिए शोकसभाओं का आयोजन किया।
लखनऊ में शाम साढ़े पांच बजे हजारों सपा कार्यकर्ता तथा समर्थकों ने उन्नाव की बेटी की निर्मम हत्या और सरकार की अक्षमता के विरोध में परिवर्तन चौक से जीपीओ हजरतगंज, गांधी रतिमा तक कैंडिल मार्च निकाला जिसका नेतृत्व महानगर अध्यक्ष सुशील दीक्षित ने किया।
इसके पूर्व उन्नाव की रेप पीड़िता को पांच दिसम्बर को जलाकर हत्या करने की लोमहर्षक घटना के विरोध में सात दिसम्बर को यहां लोकभवन सचिवालय के मुख्य द्वार पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव , सचिव राजेन्द्र चौधरी तथा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल के साथ धरना दिया था।
श्री यादव ने उन्नाव काण्ड पर गहरा दुःख जताते हुए कहा कि महिलाओं और बच्चियों के साथ बलात्कार और उसे जिंदा जला देने की घटना अमानुषिक कृत्य है, इसकी जितनी निंदा की जाए कम है। आज पूरे प्रदेश में महिलाएं और बच्चियों असुरक्षित महसूस कर रही हैं। वे दहशत में जी रही है। राज्य सरकार महिलाओं का सम्मान करना नहीं जानती है। भाजपा में ही अपराधियों को संरक्षण मिल रहा है। उन्होंने कहा उन्नाव की बेटी ने जो दर्द सहा है उसके प्रति सरकार का रवैया असंवेदनशील है। समाजवादी पार्टी संतप्त परिवार के साथ है।
श्री यादव ने कहा कि उन्नाव की बेटी की हत्या में भाजपा सरकार की लापरवाही जिम्मेदार है। यह प्रदेश की हरनारी के गरिमामय जीवन व सुरक्षा का प्रश्न है। अगर भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री में अंशमात्र की संवेदनशीलता है तो वे त्याग पत्र दें। यह प्रदेश की हर नारी और हमारी भी मांग है।
श्री यादव के निर्देश पर सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल के साथ एम.एल.सी. सुनील सिंह यादव एवं डाॅ0 राजपाल कश्यप, विधायक अंबरीष सिंह पुष्कर, पूर्व मंत्री रामआसरे विश्वकर्मा एवं जिलाध्यक्ष उन्नाव धर्मेन्द्र यादव सहित पूर्व मंत्री सुधीर रावत, पूर्व विधायक उदयराज यादव तथा पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने नम आंखों एवं दुखी मन से मृतक के गांव में पहुंचकर उसके अंतिम संस्कार में शामिल हुए और उसे श्रद्धांजलि अर्पित की।
त्यागी
वार्ता
More News
image