Friday, Apr 19 2024 | Time 17:07 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बलरामपुर जिले में पराली जलाने के आरोप में 54 किसानो पर लगाया जुर्माना

बलरामपुर, 09 दिसम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले में पराली आदि जलाने के आरोप में जिला प्रशासन ने 54 किसानों पर जुर्माना लगाया है और आदेश का उल्लंघन करने के मामले में दो किसानों को गिरफ्तार किया गया है।
अपर जिला अधिकारी अरूण कुमार शुक्ल ने सोमवार को यहाँ यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिले में 54 किसानो पर पराली आिद जलाने के आरोप में जुर्माना लगाया गया है। उन्होंने बताया कि 40 किसानो पर पराली जलाने और 14 किसानो पर गन्ने की पत्ती जलाने का आरोप है।
उन्होंने बताया कि प्रशासन के आदेश के बावजूद खेतों में पराली आदि जलाने के मामलों में 54 किसानो से जुर्माने के तौर पर 95 हजार रूपया वसूल किया गया है। उन्होंने बताया कि आदेश के बावजूद पराली जलाने के आरोप मे दो किसानो को गिरफ्तार भी किया गया है।
अपर जिला अधिकारी ने बताया कि जिले मे पराली न जलाने के लिए कृषि विभाग को निर्देशित किया गया है। इसके लिए किसानो को जागरूक करने के लिए गाँव स्तर पर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जिले के तीनो तहसीलो के उपजिला अधिकारी को निर्देश दिया गया है कि वह लेखपालो के जरिये पराली आदि जलाने वालों पर नजर रखे।
सं त्यागी
वार्ता
More News
आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

18 Apr 2024 | 10:59 PM

बुलंदशहर, मेरठ, गाजियाबाद, 18 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के लिए मतदाताओं से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार मौका देने और उनके हाथ मजबूत करने की अपील की।

see more..
कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया पदाधिकारी को हाइजैक करने का आरोप

कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया पदाधिकारी को हाइजैक करने का आरोप

18 Apr 2024 | 10:46 PM

लखनऊ, 18 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि उनकी पार्टी के सह संयोजक विकास अग्रहरि को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कुछ कार्यकर्ता जबरन ले गये और उनके गले में भाजपा का अंगवस्त्र पहला कर फोटो सोशल मीडिया में वायरल कर दी।

see more..
image