Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:32 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बलिया लिंक एक्सप्रेस वे को मिली मंजूरी

लखनऊ 09 दिसम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार ने सोमवार को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे परियोजना को बलिया से जोड़ने वाले ‘बलिया लिंक एक्सप्रेस-वे’ के विकास सम्बन्धी प्रस्ताव को मंजूरी दे दी।
आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुयी मंत्रिमंडल की बैठक में बलिया लिंक एक्सप्रेस वे के विकास के लिये ‘परियोजना विकास एवं डीपीआर परामर्शी’ के चयन के प्रस्ताव को हरी झंडी दिखा दी गयी। इसके मद्देनजर ‘बलिया लिंक एक्सप्रेस-वे’ परियोजना का संरेखण निर्धारित करने के लिये सर्वेक्षण/अध्ययन कराए जाने, परियोजना की डीपीआर तैयार कराने, परियोजना विकास एवं क्रियान्वयन के लिये जरूरी दस्तावेज तैयार कराने के लिए ‘परियोजना विकास एवं डीपीआर परामर्शी’ का चयन किया जाएगा।
उन्होने बताया कि ‘परियोजना विकास एवं डीपीआर परामर्शी’ के चयन के लिए आरएफक्यू-कम-आरएफपी जारी कर तथा उसके सापेक्ष प्राप्त न्यूनतम वित्तीय प्रस्तावों के आधार पर ‘परियोजना विकास एवं डीपीआर परामर्शी’ को चयनित किया जाएगा।
प्रवक्ता ने बताया कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे परियोजना को बलिया से जोड़ने वाले ‘बलिया लिंक एक्सप्रेस-वे’ के निर्माण से पूर्वांचल क्षेत्र के सभी जिलों के लिए प्रदेश की राजधानी से ‘आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे’ एवं यमुना एक्सप्रेस-वे के जरिये दिल्ली तक सुगम यातायात सुविधा उपलब्ध होगी। साथ ही पूर्वांचल क्षेत्र में सर्वांगीण विकास का मार्ग प्रशस्त होगा।
प्रदीप
वार्ता
More News
राम को नकारने वाले भारत की पुरातन संस्कृति से नावाकिफ: स्वतंत्र देव

राम को नकारने वाले भारत की पुरातन संस्कृति से नावाकिफ: स्वतंत्र देव

25 Apr 2024 | 7:08 PM

देवरिया,25 अप्रैल(वार्ता) उत्तर प्रदेश के जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने गुरूवार को कांग्रेस नीति इंडिया समूह पर निशाना साधते हुये कहा कि भगवान राम को काल्पनिक बताने वाले अज्ञानी लोगों को भारत की पुरातन संस्कृति के बारे में कुछ नहीं पता है।

see more..
यूपी की आठ सीटों पर होगा मतदान

यूपी की आठ सीटों पर होगा मतदान

25 Apr 2024 | 7:03 PM

लखनऊ 25 अप्रैल, (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के बीच उत्तर प्रदेश में नौ जिलों की आठ लोकसभा सीटों के लिये मतदान होगा।

see more..
शिवपाल देशहित में भाजपा का साथ दें : योगी

शिवपाल देशहित में भाजपा का साथ दें : योगी

25 Apr 2024 | 7:00 PM

इटावा, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव के चाचा एवं पार्टी महासचिव शिवपाल सिंह यादव को खुला ऑफर देते हुए कहा कि शिवपाल को देश हित में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का सहयोग करना चाहिये।

see more..
मोदी के शासनकाल में भारत का बढ़ा सम्मान: योगी

मोदी के शासनकाल में भारत का बढ़ा सम्मान: योगी

25 Apr 2024 | 5:41 PM

आगरा, 25 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले दस वर्षो में दुनिया में भारत के सम्मान में इजाफा हुआ है और देश दुनिया की बड़ी आर्थिक ताकत के तौर पर तेजी से उभर रहा है।

see more..
image