Tuesday, Apr 16 2024 | Time 18:50 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश-योगी कानून राज दो अंतिम अम्बेडकरनगर

इस अवसर पर श्री योगी ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की चर्चा करते हुए कहा कि इस क्षेत्र के लोगों के सहयोग से एक्सप्रेस-वे निर्माण का कार्य तेजी से हो रहा है। इस पर यातायात संचालन अगली दीपावली से सम्भावित है। उन्होंने कहा कि पूर्व में दिल्ली जाने में जहां 10 से 12 घण्टे लगते हैं, वहीं इस एक्सप्रेस-वे के बन जाने से अब मात्र 05 से 06 घण्टे ही लगेंगे। राज्य सरकार आम लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए अयोध्या में राष्ट्रीय स्तर का हवाई अड्डा स्थापित करने जा रही है। यहां से दिल्ली और मुम्बई आदि शहरों के लिए उड़ानें उपलब्ध होंगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि एशिया का सबसे बड़ा हवाई अड्डा जेवर में स्थापित किया जा रहा है, जो वर्ष 2023 में बनकर तैयार हो जायेगा। हवाई अड्डे और एक्सप्रेस-वे के बन जाने से स्थानीय लोगों को बड़े पैमाने पर रोजगार मिलेगा। इन परियोजनाओं के क्रियाशील होने के उपरान्त जहां एक ओर राज्य का औद्योगिक विकास होगा, वहीं दूसरी ओर एक्सप्रेस-वे के दोनों ओर औद्योगिक गलियारा भी बन सकेगा, जिससे स्थानीय लोगों को ज्यादा से ज्यादा रोजगार मिल सकेगा।
इस अवसर पर राज्य मंत्री कारागार जय कुमार सिंह जैकी ने कहा कि राज्य सरकार विगत 30 महीनों से जेलों के सुधार के लिए कार्य कर रही है।
कार्यक्रम को अपर मुख्य सचिव गृह एवं सूचना अवनीश कुमार अवस्थी ने सम्बोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देशों पर गृह एवं कारागार विभाग में व्यापक आधुनिकीकरण किया जा रहा है। महिला फोर्स एवं पुलिस फोर्स की नयी पीएसी बटालियन बनायी जा रही हैं। जेलों के आधुनिकीकरण एवं सुधार के लिए बजट में 2,000 करोड़ रुपए की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में प्रदेश के सभी जेलों में सीसीटीवी कैमरे लगवाने के साथ-साथ डिजिटलाइजेशन भी किया गया है। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का कार्य तेजी से हो रहा है तथा आजमगढ़ से गोरखपुर के लिए एक्सप्रेस-वे बनाया जा रहा है, जिसके लिए 85 प्रतिशत भूमि का अधिग्रहण हो गया है।
कारागार महानिदेशक आनन्द कुमार ने कहा कि जेल प्रशासन अपनी जिम्मेदारियों का भलीभांति निर्वाह करेगा। प्रदेश में लगभग 01 लाख कैदी हैं, जिसमें 05 प्रतिशत विशेष गम्भीर अपराधी हैं। इन पर पूरी निगाह रखी जा रही है तथा इनको दण्ड दिलाते हुए प्रदेश में बेहतर कानून-व्यवस्था स्थापित की जाएगी।
त्यागी
वार्ता
More News
मैनपुरी में परिवार की मौजूदगी में डिंपल ने किया नामांकन

मैनपुरी में परिवार की मौजूदगी में डिंपल ने किया नामांकन

16 Apr 2024 | 6:34 PM

मैनपुरी 16 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के लिये नाक का सवाल बनी मैनपुरी लोकसभा सीट के लिये पार्टी प्रत्याशी डिम्पल यादव ने मंगलवार को नामांकन दाखिल किया।

see more..
आम आदमी को राम-राम,माफिया-अपराधियों का राम नाम सत्य

आम आदमी को राम-राम,माफिया-अपराधियों का राम नाम सत्य

16 Apr 2024 | 6:28 PM

बिजनौर, 16 अप्रैल (वार्ता) किसी दल विशेष का नाम लिये बगैर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार प्रदेश की जनता की सुरक्षा के लिये सदैव तत्पर हैं और माफिया तत्वों को नेस्तानाबूद करने में भी समय नहीं लगाती है।

see more..
रियलमी ने 15,999 रुपये के शुरुआती मूल्य में लांच की पी सीरीज

रियलमी ने 15,999 रुपये के शुरुआती मूल्य में लांच की पी सीरीज

16 Apr 2024 | 6:20 PM

लखनऊ 16 अप्रैल (वार्ता) स्मार्टफोन सेवा प्रदाता रियलमी ने मंगलवार को अपनी लेटेस्ट रियलमी पी सीरीज़ में 5जी स्मार्टफोन, रियलमी पी1 प्रो 5जी और रियलमी पी1 5जी लॉन्च किए हैं।

see more..
image