Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:23 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


यूपी के खिलाफ रेलवे आठ विकेट पर 244

मेरठ 09 दिसम्बर (वार्ता) दिनेश मोर (89 नाबाद) और नवनीत विर्क (58) के बीच 83 रनो की ठोस साझीदारी की मदद से रेलवे ने रणजी ट्राफी एलीट ग्रुप बी मुकाबले के पहले दिन सोमवार को मेजबान उत्तर प्रदेश के खिलाफ अपनी पहली पारी में आठ विकेट खोकर 244 रन बना लिये।
विक्टोरिया पार्क स्टेडियम पर चार दिवसीय मुकाबले में दिन का खेल खत्म होने के समय मोर का साथ देने के लिये अमित मिश्रा दो रन बनाकर क्रीज पर थे।
इससे पहले यूपी के कप्तान अंकित राजपूत ने टास जीतकर रेलवे को पहले खेलने का न्योता दिया। उनका यह फैसला शुरू में सही लगा जब मध्यम तेज गेंदबाज यश दयाल ने दो और अंकित ने एक विकेट झटक कर विरोधी खेमे में हलचल मचा दी। उस समय टीम का स्कोर महज 36 रन था हालांकि बाद में क्रीज पर आये अरिंदम घोष (42) ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट का पदार्पण मैच खेल रहे विर्क के साथ मिलकर पारी को आगे बढाया। अरिंदम के यश दयाल की गेंद पर क्लीन बोल्ड होने के बाद क्रीज पर आये मोर ने विर्क का भरपूर साथ दिया।
विर्क ने शिवम मावी की गेंद पर आउट होने से पहले 122 गेंदों की पारी में दस चौके लगाये वहीं पदार्पण मैच में टीम काे मुश्किलों से निकालने वाले मोर अब तक अपनी नाबाद पारी में 129 गेंदो में 13 चौके और एक छक्का जड़ चुके थे।
यूपी की ओर से यश दयाल ने आज सर्वाधिक तीन विकेट निकाले जबकि अंकित राजपूत और शिवम मावी के खाते में दो-दो विकेट आये। एक विकेट सौरभ कुमार को मिला।
प्रदीप
वार्ता
image