Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:54 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


शाहजहांपुर में चिन्मयानंद रंगदारी मामले में जेल बंद छात्रा जेल से रिहा

शाहजहांपुर में चिन्मयानंद रंगदारी मामले में जेल बंद छात्रा जेल से रिहा

शाहजहांपुर, 11 दिसम्बर (वार्ता) पूर्व गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर से पांच करोड़ की रंगदारी मांगने के आरोप में जिला जेल में बंद विधि की छात्रा आखिरकार ढाई महीने बाद बुधवार शाम जमानत पर जेल से रिहा हो गई।

स्वामी चिन्मयानंद पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली उनके कॉलेज की विधि छात्रा और उसके तीन साथियों पर आरोप था कि उन्होंने मोबाइल फोन के जरिये चिन्मयानंद से पांच करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी थी। रंगदारी मामले में एसआईटी ने छात्रा को 25 सितम्बर को गिरफ्तार कर जेल भेजा था।

शाहजहांपुर की अदालत से जमानत खारिज होने के बाद छात्रा ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय में जमानत अर्जी दाखिल की थी। चार दिसंबर को हाइकोर्ट से छात्रा की जमानत मंजूर हो गई थी । उसके बाद आदेश पर छात्रों की जमानत लेने वाले जमानतियों के कागजात मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में दाखिल किए गए। जिनके सत्यापन कराने की औपचारिकता पूरी होने के बाद आज अदालत ने छात्रा का रिहाई आदेश जेल भेजे। इस दौरान छात्रा के पिता उसे लेने जिलाकरागर पहुंचे और शाम छह बजे के बाद छात्रा को जेल से रिहा कर दिया गया। जहां से वह पिता और महिला पुलिस के साथ वाहन में बैठकर घर रवाना हो गई।

सं त्यागी

वार्ता

More News
image