Wednesday, Apr 17 2024 | Time 04:32 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


रामपुर में हिंसक प्रदर्शन में एक की मौत

रामपुर 21 दिसम्बर(वार्ता) नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में पिछले तीन दिन से हो रहे हिंसक प्रदर्शन के बाद शनिवार को अन्य इलाकों में शांति रही लेकिन रामपुर सुलग उठा।
पुलिस सूत्रों ने आज यहां कहा कि प्रशासन ने प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी थी ,इसके बावजूद उलेमाओं ने लोगों को प्रदर्शन के लिये घरों से निकलने का आहवान किया । उलेमाओं के आहवान के बाद हजारों की संख्या में लोग नागरिकता संशोधन कानून का विरोध करने के लिए सड़कों पर उतर आए। इदगाह के पास इकट्ठा होकर लोगों ने जमकर नारेबाजी की।
इस दौरान पुलिस और भीड़ बिल्कुल आमने सामने हो गई। प्रदर्शन के दौरान भीड़ इतनी उग्र हो गई कि उन्होंने एक पुलिस जीप के अलावा आठ अन्य वाहनों को भी फूंक दिया। इस हिंसक प्रदर्शन में एक शख्स की मौत की खबर भी आ रही है। उपद्रवियों ने पुलिस पर पथराव भी किया । पथराव में 9 लोगों के घायल होने की खबर है ।
वहीं उग्र प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव भी किया, जिसके बाद पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए लाठियां भांजी। काफी देर तक भीड़ और पुलिस के बीच झड़प चलती रही। भीड़ ने बैरीकेडिंग तोड़ दी, वहीं पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और हवाई फायरिंग भी की। इस दौरान भीड़ लगातार सरकार और एनआरसी विरोधी नारे लगाती रही।
विनोद
वार्ता
image