Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:20 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


गोरखपुर में हालात सामान्य,22 हिरासत में

गोरखपुर 20 दिसम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में गोरखपुर के कोतवाली औऱ राजघाट थाना क्षेत्र में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर भड़की हिंसा के बाद शनिवार को जनजीवन आमतौर पर सामान्य हो गया। हिंसा फैलाने के आरोप में पुलिस ने अब तक 22 लोगों को हिरासत में लिया है जबकि तीन के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।
पुलिस और पीएसी के जवानों ने शनिवार को फ्लैग मार्च निकाल कर लोगों को उनकी सुरक्षा का भरोसा दिलाया और लोगों से अमन शांति बनाये रखने की अपील की।
शहर में हालात सामान्य रहे और सड़कों और बाजारों में भीडभाड आम दिनों की तरह रही। शहर में कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नही है। पुलिस 50 लोगों की वीडियो फुटेज के आधार पर पहचान करके उनके फोटो चस्पा कर तलाश कर रही है। कोतवाली थाने पर तीन के विरुद्ध मुकदमा के पंजीकृत किया गया है।
क्षेत्राधिकारी कोतवाली बी पी सिंह ने बताया कि लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की गयी है और व्यवसायियों को भरोसा दिलाया गया है कि वे अपनी दुकान और प्रतिष्ठान खोलें। पुलिस उनकी सुरक्षा में मुस्तैद है। इलाके में शान्ति बनी हुईं है । प्रबुद्ध नागरिक , पुलिस प्रसाशन और नागरिक सुरक्षा संगठन के लोग गुलाब का फूल देकर लोगों से शांति बनाए रखने की अपील कर रहे है।
प्रभावित इलाके में हालांकि आज भी अधिकतर दुकाने बन्द रही। कहीं से किसी अप्रिय घटना की ख़बर नहीं है ।
सं प्रदीप
वार्ता
image