Saturday, Apr 20 2024 | Time 20:33 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


झांसी: करन हत्याकांड मामले में चार आरोपी गिरफ्तार

झांसी 23 दिसम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में झांसी के लहचूरा थानाक्षेत्र में हाल ही में हुए करन हत्याकांड मामले में पुलिस ने चारों नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
यहां पुलिस लाइन स्थित सभागार में सोमवार को घटना का खुलासा करते हुए वरिष्ठ पुलिस पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) डा. ओपी सिंह ने बताया कि 12 दिसम्बर को ग्राम इटाइल निवासी करन राजपूत (40) की हत्या मामले में चार आरोपियों दीपेंद्र, भागीरथ, रामकुमार और राजबहादुर को तमंचे सहित कल गिरफ्तार किया गया।
एसएसपी ने बताया कि अभियुक्त दीपेंद्र को पुलिस ने हिरासत में लेकर गहनता से पूछताछ कि तो उसने बताया कि 11 और 12 दिसम्बर की रात वह और गांव का राम कुमार व राजबहादुर कोटरा रोड पर अपने अपने खेत में रखवाली करने गए थे। रास्ते में भागीरथ अपने खेत में धुली मूंगफली की रखवाली कर अलाव जलाकर कर बैठा था तो वह लोगा भी वहां बैठ गए। कुछ देर बाद इटायल निवासी करन राजपूत आया और उससे दारु लाने के लिए कहा जब उसने मना कर दिया तो करन ने कहा कि 8-9 साल पहले तुम्हारे पिता की हत्या की गई थी वैसी दशा तुम्हारी भी करूंगा। इस पर दीपेन्द्र ने अपनी चारपाई में छिपे तमंचे से करन राजपूत को गोली मार दी इससे करन की मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद दीपेन्द्र तमंचा झाड़ी में फेंक कर भाग गया।
वही ग्राम इटाइल निवासी भागीरथ, रामकुमार और राजबहादुर की गिरफ्तारी की गई तो इन लोगों ने भी उपरोक्त घटना को ही दोहराया और कहा कि जब दीपेंद्र करन राजपूत को गोली मारकर भागा तब हम लोगों के समझ में कुछ नहीं आ रहा था। हत्या में मामले में फंस जाने के डर से तीनों ने रात्रि में ही करन का शव उसकी मां अंगूरी देवी के खेत से करीब 250 मीटर दूर फेंक दिया।
पुलिस ने अभियुक्तों को न्यायालय में पेश किया जहां से उन्हे जेल भेज दिया गया। आरोपियों को गिरफ्तार करने वाली टीम को एसएसपी ने 10 हजार का नकद ईनाम देने की घोषणा की।
साेनिया
वार्ता
More News
प्रदेश के 30 जेलों से 176 बंदी उत्तीर्ण

प्रदेश के 30 जेलों से 176 बंदी उत्तीर्ण

20 Apr 2024 | 7:25 PM

प्रयागराज, 20 अप्रैल (वार्ता) एशिया की सबसे बड़ी परीक्षा संचालित करने वाली संस्था माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा में उत्तर प्रदेश के 30 जेलों में बंद 196 बंदियों में से 176 उत्तीर्ण हुए हैं।

see more..
पहले चरण में कम मतदान से राजनीतिक दल पशोपेश में

पहले चरण में कम मतदान से राजनीतिक दल पशोपेश में

20 Apr 2024 | 7:23 PM

सहारनपुर, 20 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में उत्तर प्रदेश की सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर और नगीना समेत पांचों सीटों पर गिरे मतदान ने सभी राजनीतिक दलों की उलझनें बढ़ा दी हैं।

see more..
image