Friday, Apr 26 2024 | Time 01:54 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उत्तर प्रदेश-आनंदीबेन आवास तीन अंतिम लखनऊ

मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व राज्यपाल श्री नाईक ने कुष्ठ रोगियों के कल्याण के लिए कार्य करने के लिए प्रेरित किया। इस कार्यक्रम में 500 कुष्ठ रोग से प्रभावित विशिष्ट दिव्यांगजन को आवास की चाभी वितरित की जा रही है। योजना के तहत कुल 2866 कुष्ठ रोग से प्रभावित विशिष्ट दिव्यांगजन को लाभान्वित किया गया है। शेष लाभार्थियों के लिए आज ही 62 जिलो में कार्यक्रम आयोजित किया गया है। जिला स्तर पर आयोजित कार्यक्रम में कुष्ठ रोग से प्रभावित विशिष्ट दिव्यांगजन के अतिरिक्त, प्राकृतिक आपदा, कालाजार, जेई/एईएस से प्रभावित परिवार तथा मुसहर व वनटांगिया वर्ग के आवासविहीन परिवार को इस योजना के तहत लाभान्वित किया जा रहा है।
श्री योगी ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार जनता के हित को ध्यान में रखकर कार्य कर रही है। राज्य सरकार ने मार्च, 2017 में सत्ता में आने के बाद से 38 वन्य गांवों को राजस्व ग्राम का दर्जा देकर शासन की योजनाओं से आच्छादित किया है। आजादी के बाद से शासन की योजनाओं से वंचित इन गांवों में पहली बार सड़क, बिजली, आवास, स्कूल, राशन कार्ड आदि सुविधाएं ग्रामवासियों को प्राप्त हुई हैं।
इस मौके पर पूर्व राज्यपाल श्री नाईक ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्र के कुष्ठ पीड़ितों को आवास प्रदान किए जाने का यह दिन ऐतिहासिक एवं अभूतपूर्व है। उन्होंने कहा कि दो दिन बाद 25 दिसम्बर को पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयन्ती है, यह कार्यक्रम उन्हें श्रद्धांजलि देने के समान है।
कार्यक्रम में अतिथियों का स्वागत ग्राम्य विकास मंत्री राजेन्द्र प्रताप सिंह ‘मोती सिंह’ ने किया। कार्यक्रम में अंत में ग्राम्य विकास राज्य मंत्री आनन्द स्वरूप शुक्ल ने अतिथियों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया।
इस अवसर पर जल शक्ति मंत्री डाॅ0 महेन्द्र सिंह, अन्य जनप्रतिनिधिगण, मुख्य सचिव आरके तिवारी, प्रमुख सचिव ग्राम्य विकास अनुराग श्रीवास्तव,आयुक्त,ग्राम्य विकास के रवीन्द्र नायक एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।
त्यागी
वार्ता
More News
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

कांग्रेस राज में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया: ब्रजेश

25 Apr 2024 | 8:48 PM

उन्नाव 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस सरकार में गरीबों के हक का पैसा कमीशनखोरी की भेंट चढ़ गया वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण के संकल्प के साथ सरकार की योजनाओं को गरीब, किसान, युवा तथा महिलाओं को समर्पित किया।

see more..
image