Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:58 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कुशीनगर में नववर्ष पर नहीं होगा जश्न

कुशीनगर 26 दिसम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के कुुशीनगर में नववर्ष के स्वागत पर इस बार जश्न नहीं होगा। जिले में धारा 144 लागू होने के चलते प्रशासन की ओर से लोगों से यहां भीड़ न जुटाने की अपील की जा रही है।
ज्वाइंट मजिस्ट्रेट कसया ने गुरुवार को होटल प्रबंधकों एवं संचालकों के साथ होटल पथिक निवास के सभागार में बैठक कर इस संबंध में निर्देश भी जारी किए।
बैठक में सभी होटलों इंट्री के दौरान आईडी चेकिंग, लोकल लोगों की डबल चेकिंग, संदेह पर पुलिस को सूचना देने, गेट पर गार्ड की तैनाती, बसों की चेकिंग, मेटल डिटेक्टर की व्यवस्था, इमरजेंसी में एग्जिट प्लान ड्राफ्ट करने, फायर, सैंड बकेट, क्यूआरटी टीम तैयार रखने, सभी जगह सीसीटीवी कैमरे चालू रखने आदि की व्यवस्था करते हुए चार दिन में रिपोर्ट देने को कहा गया।
ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अभिषेक पांडेय ने होटल प्रबंधकों से बसों को अंदर पार्क करने के लिए टूरिस्ट आपरेटरों को जानकारी साझा करने के लिए कहा। डिजास्टर कोड के तहत प्रत्येक होटल व धर्मशाला में एग्जिट प्लान डिस्प्ले करने व रिस्पांसबिलिटी प्लान बनाकर प्रशासन को देने का भी निर्देश दिया। साथ ही पेट्रोल पंप संचालकों को बोतल में पेट्रोल नहीं देने की सख्त हिदायत दी गई।
उन्होने कहा कि क्षेत्र में कहीं ईंट, पत्थर अथवा गिट्टी हो तो दुकानदार, ठेकेदार व संस्था के जिम्मेदार उसे सुरक्षित करें, ताकि किसी अप्रिय स्थिति में भीड़ उसका प्रयोग न कर सके।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
प्रदेश के 30 जेलों से 176 बंदी उत्तीर्ण

प्रदेश के 30 जेलों से 176 बंदी उत्तीर्ण

20 Apr 2024 | 7:25 PM

प्रयागराज, 20 अप्रैल (वार्ता) एशिया की सबसे बड़ी परीक्षा संचालित करने वाली संस्था माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा में उत्तर प्रदेश के 30 जेलों में बंद 196 बंदियों में से 176 उत्तीर्ण हुए हैं।

see more..
पहले चरण में कम मतदान से राजनीतिक दल पशोपेश में

पहले चरण में कम मतदान से राजनीतिक दल पशोपेश में

20 Apr 2024 | 7:23 PM

सहारनपुर, 20 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में उत्तर प्रदेश की सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर और नगीना समेत पांचों सीटों पर गिरे मतदान ने सभी राजनीतिक दलों की उलझनें बढ़ा दी हैं।

see more..
जौनपुर: हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित, सात बच्चे टाॅपर सूची में शामिल

जौनपुर: हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित, सात बच्चे टाॅपर सूची में शामिल

20 Apr 2024 | 7:18 PM

जौनपुर, 20 अप्रैल (वार्ता) माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश द्वारा संचालित हाईस्कूल और इंटर की बोर्ड परीक्षा में जिले के सात छात्रों ने प्रदेश की सूची में स्थान बनाकर नाम रोशन किया है।

see more..
image