Thursday, Apr 18 2024 | Time 17:35 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अराजकता फैला रही है योगी सरकार : लल्लू

अराजकता फैला रही है योगी सरकार : लल्लू

लखनऊ, 26 दिसम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार पर अराजकता फैलाने के आरोप लगाते हुये प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि उनकी पार्टी पीड़ितों की आवाज बनेगी और संविधान को बचाने के दायित्व का निर्वहन करेगी।

श्री लल्लू ने गुरूवार को कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के विरोध में प्रदर्शन कर रहे लोगों पर अत्याचार किये गये। पूरे प्रदेश में आज सरकारी अराजकता है। समूचे प्रदेश में हुए इन प्रदर्शनों में पुलिस की गोली से 19 नागरिकों की मृत्यु हुई, 1113 लोग गिरफ्तार हुए, 5 हजार 558 से अधिक हिरासत में लिए गए एवं 327 से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं।

उन्होने कहा कि कांग्रेस महासचिव राज्य के घटनाक्रम पर बारीकी से नजर बनाए हुए हैं और दिन-प्रतिदिन हर घटना की जानकारी प्रदेश कांग्रेस कमेटी से ले रही हैं। श्रीमती वाड्रा और श्री राहुल गांधी पीड़ित परिवार से मिलने मेरठ जा रहे थे लेकिन उन्हे गैर लोकतांत्रिक तरीके से रास्ते से वापस कर दिया गया।

उन्होने कहा कि कांग्रेस पार्टी संकल्पित है कि जहां भी प्रदेश में अन्याय होगा वहां पर पीड़ितों की आवाज बनने का काम करेगी और संविधान को बचाने के दायित्व का निर्वहन करेगी। साथ ही लोगों से अपील है कि सरकार के विरूद्ध सत्याग्रह के जरिए अहिंसक तरीकों से बात उठायें।

प्रदीप

वार्ता

image