Thursday, Apr 25 2024 | Time 04:10 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


प्रयागराज में जुमे की नमाज के मद्देनजर बरती जा रही चौकसी

प्रयागराज,27 दिसंबर (वार्ता) नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) के मसले पर चल रहे विरोध प्रदर्शन के बाद शहर में शांति व्यवस्था कायम रहने के बावजूद सुरक्षा के मद्देनजर चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के कड़े बन्दोबस्त किए गये हैं।
शहर में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए पुलिस के अलावा सीआरपीएफ, आरएएफ की तैनाती की गयी है। अटाला में एक कंपनी सीआरपीएफ तैनात की गयी है। कोतवाली पर जामा मस्जिद के सामने एक कंपनी आरएएफ मुस्तैद है।
सिविल लाइंस चौराहे के आसपास पुलिस के साथ आरएएफ के जवान भी मुस्तैद किए गये हैं। इसके अलावा विश्वविद्यालय क्षेत्र में एक कंपनी पीएसी गश्त पर है। संवेदशील क्षेत्र में पुलिस के जवान पैनी निगाह रखे हुए हैं।
जिलाधिकारी भानु चन्द्र गोस्वामी ने लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग की अपील की है। उन्होने लोगों को अराजकतत्वों से सावधान रहने को सचेत किया है। उन्होने कहा कि शहर का अमन-चैन भंग करने के लिए कुछ असमाजिकतत्व खलल पैदा करने का प्रयास कर सकते हैं। शहर में कोई गड़बडी न/न हो और अराजक तत्व अपने मंसूबों में कामयाब न हो पाएं इसका पूरा ध्यान रखा गया है ।
श्री गोस्वामी ने कहा कि स्थिति शांतिपूर्ण है। जन-जीवन सुचारू रूप से चल रहा है। जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन की ओर से लोगों में जागरूकता के प्रयास किए जा रहे हैं। जन प्रतिनिधियों,मस्जिदों के इमाम और मौलाना के साथ बैठकें और गोष्ठियां आयोजित की गयीं ।
उन्होने कहा कि शहर में धारा 144 लागू है। इसका उल्लंघन करने वाले के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी।
सीएए और एनआरसी को लेकर 20 दिसंबर को जुमे की नमाज के बाद प्रदेश के कई शहरों में हिंसा, आगजनी और तोड़फोड़ के बावजूद प्रयागराज शांत रहा।
गौरतलब है कि सिविल लाइंस क्षेत्र, कटरा, विश्वविद्यालय, चौक और पुराने शहर में पुलिस टीम लगातार गश्त कर रही है। पुलिस जागरूकता के लिए अटाला, करैली, रसूलपुर जैसी मुस्लिम क्षेत्रों में पम्पलेट भी बांट रही है। लोगों को यह समझाने का प्रयास किया जा रहा है कि उनकी नागरिकता बिल्कुल सुरक्षित है। जुमे की नमाज के मद्देनजर पुलिस की टीम तमाम मुस्लिम क्षेत्र में लोगों से शांति की अपील कर रही है।
दिनेश विनोद
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image