Tuesday, Apr 23 2024 | Time 17:30 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मैनपुरी में पशु क्रूरता अधिनियम के तहत अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज

मैनपुरी ,27 दिसम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में आवारा पशुओं के फसलों को नुकसान पहुंचाने के वीडियों के वायरल किए जाने पर जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह के आदेश पर एलाऊ थाने में अज्ञात लोगों के विरुद्ध हुआ मुकदमा किया गया है।
श्री सिंह ने आज यहां बताया कि कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल कर अवगत कराया था, कि विकासखंड जागीर के ग्राम अजीतगंज में कुछ आवारा गोवंश फसलों को नुकसान पहुंचा रहे हैं । शिकायत की जांच उप जिलाधिकारी भोगांव ,मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी से कराने पर पता चला कि गांव में दो स्थानों पर 13 गोवंश बंधे पाए गए जिन्हें देखने पर लग रहा था कि यह जानवर कुछ समय पहले ही अज्ञात लोगों द्वारा छोड़े गए है।
उन्होंने बताया कि ग्राम प्रधान व अन्य लोगों से जानकारी करने पर किसी के द्वारा इन पशुओं को छोड़े जाने वाले व्यक्ति का नाम नहीं बताया । चिन्हित गोवंश को गो आश्रय भेज दिया गया है। इस सिलिसले में एलाऊ थाने में पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराकर थाना अध्यक्ष को प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं ।
श्री सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टया बरामद गोवंश निराश्रित प्रतीत नहीं हो रहे हैं। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि किसी द्वारा शासन की छवि खराब करने के उद्देश्य से यह कृत्य किया गया है ग्राम वासियों ने बताया कि यहां के ग्राम प्रधान को कुछ पत्रकारों से आपसी विवाद होने के कारण वह अनावश्यक रूप से प्रधान एवं शासन की छवि खराब करने के लिए अफवाह फैलाते रहते हैं ।
सं त्यागी
वार्ता
image