Friday, Mar 29 2024 | Time 15:44 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


खेतो में गन्ना रहते नही बंद होगी सुल्तानपुर चीनी मिल:मेनका

खेतो में गन्ना रहते नही बंद होगी सुल्तानपुर चीनी मिल:मेनका

सुल्तानपुर, 29 दिसम्बर (वार्ता) सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका संजय गांधी ने आज यहॉ कहाकि जब तक किसानों के खेतो में गन्ना रहेगा तब तक चीनी मिल बन्द नहीं होगी।

अपने संसदीय क्षेत्र के चार दिवसीय दौरे के अन्तिम श्रीमती गांधी ने लोगों की समस्याओं को सुना और उनके समाधान के लिए अधिकारियों एवं प्रतिनिधि रणजीत सिंह को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

श्रीमती गांधी ने रविवार को किसान सहकारी चीनी मिल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान चीनी मिल के महाप्रबंधक रामजी सिंह को स्पष्ट निर्देश दिये कि जबतक किसानों के खेत में गन्ना रहेगा चीनी मिल बंद नहीं होनी चाहिए। उन्होंने चीनी मिल की जर्जर हाल को देखकर प्रमुख सचिव गन्ना विकास संजय भूषण रेड्डी से भी बातचीत की। महाप्रबंधक ने सांसद को आश्वासन दिया कि किसी भी किसान का गन्ना वापस नहीं जाएगा। चीनी मिल का संचालन किसी भी हाल में बंद नहीं होगा।

उसके बाद भाजपा सांसद शहर के पं.रामनरेश त्रिपाठी सभागार में जिला प्रशासन की ओर से आयोजित कार्यक्रम में निराश्रित 50 लाभार्थियों को कंबल एवं मुख्यमंत्री आवास की चाभी दी।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि छूटे हुए पात्र लोगों को भी मुख्यमंत्री आवास प्रदान किया जाएगा। ऐसे गरीबों को जिन्हें केन्द्र व प्रदेश सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिला है उनकों भी विशेष कैंप लगवाकर लाभ दिलाया जायेंगा।

सांसद मेनका संजय गांधी ने संवाददताओं को बताया कि प्रदेश की पांच चीनी मिले जर्जर अवस्था में है,जिसमें से सुल्तानपुर भी एक है जिसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री से मुलाकात की थी। मिल के जीर्णोद्धार के लिए कैबिनेट ने अपनी मंजूरी भी दे दी है। चीनी मिल के जीर्णोद्धार के लिए फेडरेशन को जल्द ही डीपीआर भेज दिया जाएगा, जिसके बाद चीनी मिल का जीर्णोद्धार शुरू हो जाएगा।

श्रीमती गांधी ने भीषण ठंड में गरीबों को कंबल वह मुख्यमंत्री आवास मुहैया कराने पर जिला प्रशासन के प्रति आभार व्यक्त किया। श्रीमती गांधी वलीपुर से सड़क मार्ग से लखनऊ हवाई अड्डे पहुंची और दिल्ली रवाना हो गयी।

सं त्यागी

वार्ता

More News
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
image