Thursday, Apr 25 2024 | Time 00:36 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उप्र कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में 126 संशोधन विधेयक प्रस्तुत करने पर विचार

लखनऊ 30 दिसम्बर(वार्ता)उत्तर प्रदेश विधान अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित की अध्यक्षता में सोमवार को विधानसभा की कार्यमंत्रणा समिति की हुई बैठक में 31 दिसम्बर को एक दिवसीय सत्र के दौरान संविधान के 126वे संशोधन विधेयक को प्रस्तुत करने पर विचार किया गया।
श्री दीक्षित ने यहां बताया कि 31 दिसम्बर को एक दिवसीय सत्र के दौरान प्रश्नकाल नहीं होगा। सत्र के प्रारम्भ में ही संसद द्वारा पारित ‘‘संविधान के 126वें संशोधन विधेयक, 2019 के संकल्प पर विचार के लिये प्रस्तुत किया जायेगा। उन्होंने बताया कि विचारोपरांत इसकाे पारित किया जायेगा।
विधासभा अध्यक्ष ने बताया कि ‘संविधान के 126वें संशोधन विधेयक, 2019 के संकल्प पर विचार एवं पारित होने के बाद विधानसभा में नियम-51, नियम-301 एवं याचिकाओं को भी लिया जायेगा। उन्होंने सभी दलों के नेताओं से सदन के सुचारू रूप से संचालन के लिए अनुरोध किया है। सभी दलों सहयोग देने का आश्वासन दिया है।
कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में संसदीय कार्य मंत्री सुरेश कुमार खन्ना एवं समाजवादी पार्टी(सपा) के उप मुख्य सचेतक शैलेन्द्र यादव ‘‘ललई’’, बहुजन समाज पार्टी(बसपा) के नेता लाल वर्मा, अपना दल (सोनेलाल) के नेता नील रतन पटेल एवं सुहेलदेव पार्टी के नेता ओम प्रकाश राजभर एवं शासन के वरिष्ठ मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य, रमापति शास्त्री, लक्ष्मीनारायण चौधरी, सिद्धार्थनाथ सिंह, श्रीमती गुलाब देवी एवं समिति के वरिष्ठ सदस्य फतेह बहादुर सिंह मौजूद थे।
बैठक में उत्तर प्रदेश विधान सभा के प्रमुख सचिव प्रदीप कुमार दुबे एवं संसदीय कार्य विभाग के विशेष सचिव कौशलेन्द्र यादव व अन्य अधिकारी मौजूद थे।
भंडारी
वार्ता
More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image